इंडिया की पहली बजाज फ्रीडम 125 सीएनजी बाइक अब दिल्ली एनसीआर में उपलब्ध, जानें क्या हैं फीचर्स ?

Updated: 13 Aug, 2024 07:06 PM

india s first bajaj freedom 125 cng bike now available in delhi know features

दिल्ली एनसीआर वालों के लिए बजाज लेकर आई है न्यू बाइक। बजाज फ्रीडम 125 बनी दुनिया की पहली सीएनजी सिलेंडर-इंटीग्रेटेड मोटरसाइकिल। खुशी की बात ये है कि ये बाइक अब दिल्ली एनसीआर में भी उपलब्ध है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली एनसीआर वालों के लिए बजाज लेकर आई है न्यू बाइक। बजाज फ्रीडम 125 बनी दुनिया की पहली सीएनजी सिलेंडर-इंटीग्रेटेड मोटरसाइकिल। खुशी की बात ये है कि ये बाइक अब दिल्ली एनसीआर में भी उपलब्ध है। बता दें ये बाइक 5 जुलाई को लॉन्च हुई थी और इसकी पहली डिलीवरी भी 16 जुलाई को पूणे में हो चुकी है। अगर बाइक क्षमता और रेंज की बात करें तो बजाज फ्रीडम 125 में 2 किलो सीएनजी सिलेंडर और 2 लीटर का ऑक्सिलियरी पेट्रोल टैंक है, जो इसकी रेंज को 330 किलोमीटर तक बढ़ाता है। यह पेट्रोल मोटरसाइकिलों की तुलना में चलाने की लागत को लगभग 50% तक कम कर देती है।


बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रेसिडेंट श्री सारंग कनडे ने बताया कि ग्राहक की बढ़ती मांग को देखते हुए उन्होंने इसे दिल्ली एनसीआर में भी लॉन्च कर दिया है। उनका मोटिव ये है कि भारत इस नई तकनीक का फायदा ज्यादा से ज्यादा उठा सके। बाइक की विशेषताओं पर बात की जाए तो फ़्रीडम 125 में मोनो-लिंक्ड सस्पेंशन, लंबी और आरामदायक क्विल्टेड सीट, एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं हैं। इसके सीएनजी टैंक और किट की सुरक्षा की कड़ी जांच की जाती है।


सभी जानकारियां जानने के बाद मोटरसाइकिल की कीमत की बात करें तो पहले ये जान लें कि यह मोटरसाइकिल तीन वेरिएंट्स में अवेलेबल है, जिनकी शुरुआती कीमत ₹94,995 है। फ़्रीडम 125 को पांच रंगों में लाया कराया गया है जिनमें एबोनी ब्लैक, कैरेबियन ब्लू, साइबर व्हाइट, रेसिंग रेड, और पैटू ग्रे शामिल हैं। बजाज ऑटो का लक्ष्य देश के हर कोने में फ्रीडम 125 की उपलब्धता बढ़ाना है, और यह मोटरसाइकिल पर्यावरण की सुरक्षा और ईंधन लागत की बचत में भी बहुत बड़ा योगदान करेगी।

Source: Navodaya Times

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!