सबसे खूबसूरत इलेक्ट्रिक कार ईवी6, क्यों खास है जानिए

Edited By Radhika,Updated: 21 Jul, 2023 01:02 PM

the most beautiful electric car ev6 know why it is special

Kia ने साल 2022 में ईवी6 को लॉन्च किया था। ये कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है और यह E-GMP प्लेटफार्म पर बेस्ड है। निर्माता ने इसके केवल 100 यूनिट्स ही भारत में पेश किए थे और इसे सीबीयू के ज़रिए लाया गया था।

ऑटो डेस्क: Kia ने साल 2022 में ईवी6 को लॉन्च किया था। ये कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है और यह E-GMP प्लेटफार्म पर बेस्ड है। निर्माता ने इसके केवल 100 यूनिट्स ही भारत में पेश किए थे और इसे सीबीयू के ज़रिए लाया गया था। यह 2 वेरिएंट्स-GT RWD और AWD में पेश की गई थी। इस कार को भारत में बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला। आइए 5 प्वाइंट्स में जानते हैं कि क्या कुछ खास है kia EV6 में... 

PunjabKesari

डिज़ाइन-
बात करें डिज़ाइन की तो इसे ब्रांड की नई  ‘ Opposites United’ डिजाइन फिलॉसफी के अनुसार पेश किया गया है। निर्माता ने इस नए डिज़ाइन को “The contrasts found in nature and humanity” के अनुसार परिभाषित किया है। EV6 का अट्रैक्टिव लुक ग्राहकों को काफी पसंद आया है। बात फ्रंट की करें तो नया लोगो, क्लैमशेल बोनट, ट्राएंगुलर हैडलाइट्स के साथ पतली फ्रंट ग्रिल, एलईडी- डीआरएल दी है। इसकी क्रॉसओवल लुक को कंप्लीट करने के लिए चौड़ी बैक विंडशील्ड दी है। साथ ही रियर में यूनिक टेललाइट्स और 2 स्पॉइलर भी दिए हैं।

PunjabKesari

एक्सटीरियर और इंटीरियर-
एक्सटीरियर की तरह इंटीरियर भी कई शानदार फीचर्स से लैस है। केबिन में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल दिया है। 

PunjabKesari

रेंज-
EV6 से एआरएआई सर्टिफाइड 708 किमी की रेंज मिलती है। इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है, जिससे बेहतरीन ड्राइविंग रेंज मिलती है। वहीं 'i-PEDAL' ड्राइविंग मोड कार को ज़्यादा उर्जा देता है।

Kia EV6 roundup: price in India, launch date, design, specifications, and  more | 91mobiles.com

स्पीड व चार्जिंग- 
EV6 को पॉवरफुल ऑल-इलेक्ट्रिक मोटर दी है, जो 605 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इससे 5.4 सेकंड में 0-100 तक की स्पीड हासिल की जा सकती है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में 77.4kWh बैटरी पैक दिया है। इसे 350-kW चार्जर से 18 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है। 

सेफ्टी फीचर्स- 
सेफ्टी के मामले में भी ये काफी सेफ है। फीचर्स के तौर पर इसमें 8 एयरबैग,  ऑल व्हील डिस्क ब्रेक ,एबीएस, ईएससी, एचएसी, एमसीबीए दिया है। इसके अलावा इसमें एडीएएस फीचर भी दिया है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!