2023 में इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की भारत में होने जा रही है एंट्री

Edited By Radhika,Updated: 26 Dec, 2022 02:35 PM

these electric vehicles are going to enter india in 2023

इलेक्ट्रिक वाहनों को भारत के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट में भी खूब  पसंद किया जाता है। इतना ही नही इलेक्ट्रिक वाहनों को को ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का भविष्य माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले कुछ सालों में सड़कों पर पेट्रोल और डीज़ल से ज्यादा...

ऑटो डेस्क: इलेक्ट्रिक वाहनों को भारत के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट में भी खूब  पसंद किया जाता है। इतना ही नही इलेक्ट्रिक वाहनों को को ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का भविष्य माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले कुछ सालों में सड़कों पर पेट्रोल और डीज़ल से ज्यादा ईवीस दौड़ती हुई दिखाई देंगी। यहां हम आपके लिए लेकर आए ऐसी ही इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लिस्ट जो अगले साल भारतीय बाज़ार में एंट्री करने वाली है।

PunjabKesari

Audi Q8 E-tron-

ऑडी ने ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को अपडेटेड रुप में पेश करने वाली है,जिसे  Q8 उपनाम से पेश किया जा सकता है। हालांकि इस अपडेटेड मॉडल के डिज़ाइन को मौजूदा मॉडल्स से ही लिया गया है। इसके फ्रंट में नया फ्रंट ग्रिल, नया बंपर और नए एलईडी हेड- और टेल-लाइट्स दिए गए हैं। ग्लोबल लेवल Q8 ई-ट्रॉन मॉडल 2 वेरिएंट्स - 50 और 55 में उपलब्ध है। 50 वेरिएंट  89kWh की बैटरी मिलती है, और 55 वेरिएंट में 104kWh की बैटरी मिलती है। भारत में इसे कौन से  बैटरीपैक के साथ पेश किया जाएगा,फिलहाल इसकी पुष्टि अभी नही हुई है।

Citroen C3-

CitroënC3 को कई सारे फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें क्रूज़ कंट्रोल, रियर वाइपर और वॉशर के साथ-साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल होंगे।

PunjabKesari

Mahindra XUV400 EV-

XUV400 कंपनी की मैजूदा XUV300 पर बेस्ड है। लेकिन इसके इंटीरियर को ऑल ब्लैक थीम पर डिज़ाइन किया गया है। इसके अलावा इसमें 7.0-इंच की टचस्क्रीन और AdrenoX सॉफ्टवेयर भी दिया गया है। EV को पॉवर देने के लिए 39.4kWh बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। इस बैटरीपैक को लेकर  यह दावा किए गए 8.3 सेकंड में 0-100kph की स्पीड हासिल कर सकती है 150kph की टॉप स्पीड दे सकती है।

PunjabKesari

MG Air Motor EV-

कॉम्पैक्ट टू-डोर अर्बन रनअबाउट ईवी, वूलिंग एयर ईवी पर बेस्ड होगी, जो इंडोनेशिया जैसे बाजारों में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। अनुमान है कि एमजी में  20kWh से 25kWh की क्षमता वाले बैटरी पैक को पेश किया जाएगा, जो लगभग 200-300km की रेंज पेश करेगी।

PunjabKesari

Volco EX90-

EX90 वोल्वो द्वारा पेश किया जाने वाला तीसरा EV मॉडल है, जिसे नए SPA2 प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा। वोल्वो का दावा है कि EX90 अब तक की सबसे सुरक्षित कार है, जिसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सुरक्षा सुविधाओं जैसे कैमरे और रडार पर प्रमुख ध्यान दिया गया है जो कार के ऑनबोर्ड कंप्यूटर से जुड़े हैं।

PunjabKesari

Volvo C40 Recharge-

वोल्वो EX90 के अलावा कंपनी भारत सी40 रिचार्ज ईवी को भी लॉन्च करने वाली है। भारत में, यह डुअल-मोटर सेट-अप के साथ आएगी, जो 75kWh बैटरी के साथ 433km की रेंज प्रदान करेगी। और यह 408hp की पावर और 660Nm का टॉर्के जेनरेट करने में सक्षम होगी।

Volkswagen ID.4-

वोक्सवैगन ने ऐलान किया है कि कंपनी भारत में ID.4 की टेस्टिंग कर रही है। यह MEB इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। और यह देश में ब्रांड का पहली EV होगा।

<>

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!