'IFP सीजन 14' : 12 और 13 अक्टूबर को

Updated: 27 Sep, 2024 04:09 PM

ifp season 14 on october 12 and 13

विशेषज्ञों की एक अद्वितीय पंक्ति से अनन्य जानकारिया प्राप्त करें, जिनमें अदिति राव हैदरी, सौरभ शुक्ला, शूजीत सरकार, गुनीत मोंगा, राम माधवानी, कुणाल खेमू, शरवरी और अन्य शामिल हैं।

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। सभी क्रिएटर्स, डूअर्स, मिसफिट्स, गो-गेटर्स, और कल्चर शेपर्स को बुला रहे हैं! क्या कहानी कहना आपका हुनर है? क्या लेखन आपको असीमित दुनियाओं और पात्रों में भागने का जरिया है? क्या आप विचारों को दृश्य कृतियों में बदलने का आनंद लेते हैं? अगर हां, तो आप सही जगह पर हैं! जुनूनी क्रिएटर्स के लिए परम खेल का मैदान एक और रोमांचक सीजन के साथ वापस आ गया है! IFP (पूर्व में इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट) पिछले एक दशक से आपका वन-स्टॉप डेस्टिनेशन रहा है।

दुनिया के प्रमुख फेस्टिवल के रूप में, जो रचनात्मक और सांस्कृतिक विषयों पर केंद्रित है, IFP विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभा को पोषित और प्रेरित करने के मामले में अग्रणी रहा है, जिसमें फिल्में और ओटीटी, संगीत, साहित्य और लेखन, कहानी कहने, फोटोग्राफी, डिज़ाइन और कला, और कॉमेडी जैसे क्षेत्र शामिल हैं।


अपने तेरह सफल सीज़नों की शानदार विरासत को आगे बढ़ाते हुए, इस दो दिवसीय महोत्सव का 14वां संस्करण 12 और 13 अक्टूबर को मुंबई में हो रहा है। यह महोत्सव कलाकारों के लिए अपने काम को प्रदर्शित करने और उद्योग के पेशेवरों के साथ जुड़ने के लिए एक गतिशील स्थान के रूप में कार्य करता है। विभिन्न सत्रों, कार्यशालाओं, मास्टरक्लास, लाइव प्रदर्शन और चुनौतियों की एक असाधारण श्रृंखला की मेज़बानी करते हुए, IFP सीजन 14 प्रतिभागियों को प्रेरित करने, शिक्षित करने और रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाने का वादा करता है।


IFP सीजन 14 के मंच पर प्रमुख हस्तियों की एक प्रभावशाली श्रृंखला नजर आएगी, जिनमें नसीरुद्दीन शाह, रत्ना पाठक शाह, अदिति राव हैदरी, कबीर खान, विधु विनोद चोपड़ा, शूजीत सरकार, गुनीत मोंगा, सौरभ शुक्ला, सोनम वांगचुक, गीतांजलि कुलकर्णी, विवेक गोम्बर, राजेश कृष्णन, कुणाल खेमू, राम माधवानी, छाया कदम, कविता सेठ, गीतांजलि श्री (अंतर्राष्ट्रीय बुकर पुरस्कार विजेता, 'रेत समाधि' की लेखिका), विकास स्वरूप, विलियम डलरिम्पल, त्रिनेत्र और अवंती नागराल जैसी प्रमुख हस्तियां शामिल
होंगी। क्रिएटर्स इन सांस्कृतिक आइकन्स से महान उद्योग अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। रचनात्मक विकास, सहयोग के अवसर और अंदरूनी विचारों से भरपूर, यह संस्करण प्रतिभागियों की कलात्मक यात्रा को अगले स्तर तक ले जाने का प्रयास करता है।


अपनी अभिनव जड़ों के प्रति वफादार रहते हुए, IFP इस सीजन में फिल्म निर्माण, संगीत, डिज़ाइन, परफॉर्मिंग आर्ट्स, लेखन और फोटोग्राफी में अपनी सिग्नेचर 50-घंटे की चुनौतियों को वापस लेकर आया है, जिसमें 54,000 से अधिक रचनात्मक दिमाग वैश्विक स्तर पर भाग लेंगे। इन चुनौतियों का मूल्यांकन एक शक्तिशाली जूरी द्वारा किया जाएगा, जिसमें कबीर खान, रॉब, अमित शर्मा, लिलेट दुबे, लिजो जोस पेल्लीसेरी, संदीप मोदी, सूनि तारापोरेवाला, सुषिन श्याम, छाया प्रभात, सबरी वेणु, मनोज शाह और साशा जयराम जैसे विशेषज्ञों का एक विविध पैनल शामिल होगा।


IFP सीजन 14 के बारे में अपनी उत्सुकता साझा करते हुए, IFP के संस्थापक रितम भटनागर ने कहा, “हम IFP का एक और रोमांचक सीजन लॉन्च करने के लिए बेहद उत्साहित हैं, जो रचनात्मकता और संस्कृति के लिए एक केंद्र है। हमें इस साल 44 देशों से भागीदारी आते देख खुशी हो रही है। हमारा उद्देश्य एक सच्चा वैश्विक महोत्सव बनाना है, जो रचनात्मक व्यक्तियों के एक समुदाय को बढ़ावा दे और उनके लिए समान विचारधारा वाले लोगों के साथ सहयोग करने का स्थान प्रदान करे, जिससे वे अपने कौशल के साथ नई जमीन तोड़ सकें। चुनौतियों और वक्ताओं के शानदार मिश्रण के साथ, हम इस महोत्सव के माध्यम से सभी उम्र और पृष्ठभूमि के कलाकारों को प्रेरित और सशक्त बनाने की उम्मीद करते हैं।”


कबीर खान ने कहा, "फिल्म निर्माण एक कनेक्शन का सफर है। यह ऐसी कहानियां कहने के बारे में है जो जुड़ें, जो प्रेरित करें, जो प्रेरणा दें। IFP ने लगातार नए फिल्म निर्माताओं को अपनी रचनात्मकता दिखाने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान किया है। इस महोत्सव में जूरी सदस्य के रूप में, मैंने इन युवा कलाकारों की प्रतिभा और जुनून को देखा है।

ये प्रविष्टियां अक्सर उम्मीदों को पार कर जाती हैं, कहानी कहने की परिभाषा को चुनौती देती हैं। जबकि विजेताओं का चयन हमेशा एक कठिन अनुभव होता है, यह उन अविश्वसनीय संभावनाओं की याद दिलाता है जो मौजूद हैं। " लिजो जोस पेल्लीसेरी ने कहा, “इस साल IFP का हिस्सा बनना एक रोमांच है। पिछले कुछ वर्षों में, IFP एक महत्वपूर्ण मंच बन गया है जहां नवोदित फिल्म निर्माता अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन कर सकते हैं। महोत्सव में जो ऊर्जा और जुनून होता है वह संक्रामक है, जो क्रिएटर्स को उन
तरीकों से खुद को चुनौती देने के लिए प्रेरित करता है जिनकी उन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी। यह एक ऐसा समुदाय है जो सभी रूपों में कहानी कहने का जश्न मनाता है, और मैं इस सीजन में उभरने वाले जादू को देखने के लिए उत्साहित हूं।”


IFP सीजन 14 में हर किसी के लिए कुछ अनोखा है – विचारोत्तेजक चर्चाओं से लेकर गहन अनुभवों तक। तो, 12 और 13 अक्टूबर को अपने कैलेंडर में चिह्नित करें और रचनात्मकता की शक्ति का जश्न मनाने और अगली पीढ़ी के कलाकारों को सशक्त बनाने के लिए तैयार हो जाएं!

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!