Adani Group की 8 कंपनियों की TIME की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की लिस्ट में एंट्री

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Sep, 2024 02:06 PM

8 companies of adani group enter time s list of best companies

गौतम अडानी (Gautam Adani) के नेतृत्व में तेजी से बढ़ रहे अडानी ग्रुप (Adani Group) का लोहा अब पूरी दुनिया मान चुकी है। अडानी ग्रुप की 8 कंपनियों ने टाइम की वर्ल्डस बेस्ट कंपनियों (World's Best Companies of 2024) की लिस्ट में जगह बनाई है। टाइम की इस...

बिजनेस डेस्कः गौतम अडानी (Gautam Adani) के नेतृत्व में तेजी से बढ़ रहे अडानी ग्रुप (Adani Group) का लोहा अब पूरी दुनिया मान चुकी है। अडानी ग्रुप की 8 कंपनियों ने टाइम की वर्ल्डस बेस्ट कंपनियों (World's Best Companies of 2024) की लिस्ट में जगह बनाई है। टाइम की इस प्रतिष्ठित लिस्ट में दुनियाभर की 1000 कंपनियां शामिल की गई हैं। अडानी ग्रुप को कर्मचारी संतुष्टि, रेवेन्यू ग्रोथ और बिजनेस में स्थायित्व में बेहतरीन प्रदर्शन करने की वजह से टाइम लिस्ट में शामिल किया गया है।

50 देशों की 1.70 लाख कंपनियों को परखा 

टाइम मैगजीन (TIME) ने यह लिस्ट स्टेटिस्टा (Statista) के सहयोग से तैयार की है। अडानी ग्रुप ने एक बयान में कहा कि टाइम की लिस्ट में शामिल होना हमारे लिए गर्व का पल है। यह अडानी ग्रुप के कठिन परिश्रम और कारोबार में नवीन प्रयोग करने के लिए दिया गया है। टाइम ने यह सर्वे 50 देशों में किया है। इसके तहत 1.70 लाख कंपनियों को अलग-अलग मसलों पर परखा गया। इसमें काम करने की परिस्थितियां, सैलरी और कंपनी की छवि जैसे मसले पर कंपनियों को परखा गया।

इन कंपनियों को मिली लिस्ट में जगह 

  • अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Ltd)
  • अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (Adani Ports and Special Economic Zone Ltd)
  • अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy Ltd)
  • अडानी एनर्जी सोलूशंस (Adani Energy Solutions Ltd) 
  • अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas Ltd)
  • अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements Ltd)
  • अडानी पावर (Adani Power Ltd)
  • अडानी विल्मर (Adani Wilmar Ltd)

कर्मचारी संतुष्टि, रेवेन्यू ग्रोथ और व्यवसाय की स्थिरता देखी गई

टाइम की यह लिस्ट कर्मचारी संतुष्टि, रेवेन्यू ग्रोथ और व्यवसाय की स्थिरता के आधार पर तैयार की गई है। इसमें सिर्फ उन्हीं कंपनियों को जगह दी गई है, जिनका रेवेन्यू साल 2023 में 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा रहा है। साथ ही 2021 से 2023 के बीच उन्होंने ग्रोथ दिखाई है। इस सर्वे में अडानी ग्रुप की कंपनियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!