Reliance AGM: Jio ने तोड़ा रिकॉर्ड, बनी दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 Aug, 2024 05:05 PM

8 of the world s mobile data traffic runs on the jio network

रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बन गई है, जिसके नेटवर्क पर दुनिया के कुल मोबाइल डेटा ट्रैफिक का 8% हिस्सा चलता है। यह आंकड़ा विकसित बाजारों समेत सभी प्रमुख वैश्विक ऑपरेटरों से भी अधिक है। यह जानकारी रिलायंस...

बिजनेस डेस्कः रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बन गई है, जिसके नेटवर्क पर दुनिया के कुल मोबाइल डेटा ट्रैफिक का 8% हिस्सा चलता है। यह आंकड़ा विकसित बाजारों समेत सभी प्रमुख वैश्विक ऑपरेटरों से भी अधिक है। यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 47वीं वार्षिक आम बैठक में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने दी। उन्होंने बताया कि कंपनी का ग्राहक आधार और डेटा उपयोग लगातार बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Reliance ने दी 1.7 लाख नई नौकरियां, कुल 6.5 लाख हुई कर्मचारियों की तादाद

आठ वर्षों में बड़ी उपलब्धि 

मुकेश अंबानी ने कहा, "रिलायंस जियो को लॉन्च हुए अभी 8 वर्ष ही हुए हैं और इन आठ वर्षों में उसने दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बनने का कारनामा कर दिखाया। डिजिटल होम सर्विस के मामले में भी जियो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। जियो 3 करोड़ से अधिक घरों में डिजिटल सर्विस देती है। जियोएयरफाइबर का लक्ष्य हर 30 दिनों में 10 लाख घरों को जोड़ कर रिकॉर्ड 10 करोड़ घरों तक पहुंचना है।"

यह भी पढ़ेंः न्यू एनर्जी बिजनेस 5-7 साल में O2C जितनी कमाई करने लगेगा: मुकेश अंबानी

2G से 4G में परिवर्तन

2G ग्राहकों को 4G में लाने का रोडमैप भी मुकेश अंबानी ने पेश किया, उन्होंने कहा “जैसे-जैसे 5G फोन अधिक किफायती होते जाएंगे, जियो के नेटवर्क पर 5G अपनाने की गति बढ़ेगी, जिससे डेटा खपत में और वृद्धि होगी और जैसे-जैसे अधिक उपयोगकर्ता 5G नेटवर्क की ओर बढ़ेंगे, हमारे 4G नेटवर्क की क्षमता बढ़ती जाएगी। जिससे जियो भारत में 20 करोड़ से अधिक 2G उपयोगकर्ताओं को जियो के 4G परिवार में शामिल करने की स्थिति में होगा।"
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!