Adani Ports मध्यप्रदेश में 3,500 करोड़ रुपए के निवेश से दो परियोजनाएं स्थापित करेगी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Aug, 2024 05:58 PM

adani ports to set up two projects in madhya pradesh with

अडानी समूह की कंपनी एपीएसईजेड ने बुधवार को गुना में 20 लाख टन क्षमता की सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई और मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक प्रपेलन्ट उत्पादन सुविधा स्थापित करने की घोषणा की। इन दोनों परियोजनाओं पर कुल 3,500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। अडानी...

ग्वालियरः अडानी समूह की कंपनी एपीएसईजेड ने बुधवार को गुना में 20 लाख टन क्षमता की सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई और मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक प्रपेलन्ट उत्पादन सुविधा स्थापित करने की घोषणा की। इन दोनों परियोजनाओं पर कुल 3,500 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) के प्रबंध निदेशक करण अडानी ने यहां ग्वालियर क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन में यह घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि शिवपुरी में इकाई भारत को रक्षा आयातक से रक्षा निर्यातक में बदलने के लिए आत्मनिर्भर मिशन के साथ रणनीतिक रूप से जुड़ी हुई है। इन दोनों परियोजनाओं से 3,500 से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित होंगे। 

मध्यप्रदेश में अडानी समूह द्वारा किए गए निवेश का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हमने पहले ही 18,250 करोड़ रुपए का निवेश किया है और 12,000 नौकरियां पैदा की हैं। ग्वालियर तेजी से पर्यटन और उच्च गुणवत्ता वाली प्रतिभाओं का केंद्र बन रहा है और साथ ही एक प्रमुख परिवहन और व्यापार केंद्र भी बन रहा है। ये विकास ग्वालियर को भारत के उभरते आर्थिक केंद्रों में से एक बना रहे हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में निवेश आकर्षित कर रहे हैं।'' 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य आर्थिक विकास का एक बेहतरीन उदाहरण बन रहा है। अडानी फाउंडेशन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से समूह ने स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, सतत आजीविका और महिला सशक्तीकरण के क्षेत्रों में पहल करके मध्यप्रदेश में 80,000 परिवारों को प्रभावित किया है और तीन लाख लोगों के जीवन को छुआ है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!