शानदार नतीजों के बाद Paytm के लिए आई एक और गुड न्यूज, शेयरों में उछाल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 23 Oct, 2024 12:10 PM

after great results another good news came for paytm shares jumped

ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज देने वाली फिनटेक फर्म पेटीएम (Paytm) ने बीते कारोबारी दिन अपने सितंबर तिमाही के शानदार नतीजे घोषित किए। इसके बाद कंपनी के लिए एक और गुड न्यूज आ गई। दरअसल, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने पेटीएम को नए यूपीआई (UPI)...

बिजनेस डेस्कः ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज देने वाली फिनटेक फर्म पेटीएम (Paytm) ने बीते कारोबारी दिन अपने सितंबर तिमाही के शानदार नतीजे घोषित किए। इसके बाद कंपनी के लिए एक और गुड न्यूज आ गई। दरअसल, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने पेटीएम को नए यूपीआई (UPI) यूजर्स जोड़ने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। कंपनी को इस साल की शुरुआत में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से लगे झटके बाद ये बड़ी राहत मिली है। इस खबर के बाद से पेटीएम के शेयर की कीमत बुधवार को 11% से अधिक बढ़ गई। बीएसई पर पेटीएम के शेयर 11.58 प्रतिशत चढ़कर 766.90 रुपए पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ेंः Mukesh Ambani पर मंडराया खतरा! लग सकता है ये बड़ा झटका

पेटीएम के लिए बड़ी राहत  

NPCI की ओर से पेटीएम को नए UPI यूजर्स जोड़ने के लिए मिली इस मंजूरी की पुष्टि बीते कारोबारी दिन 22 अक्टूबर को एक लेटर के जरिए हुई। फिनटेक फर्म पेटीएम के मुताबिक, सभी दिशा-निर्देशों और सर्कुलर का पालन करने के बाद उसे यह मंजूरी हासिल हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, Paytm ने NPCI के पास नए यूपीआई यूजर्स को जोड़ने की मंजूरी दिए जाने का का आग्रह अगस्त महीने में किया था, जो कि RBI के पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लिए गए एक्शन के बाद से रुका हुआ था।

कंपनी को माननी होंगी ये शर्तें

NPCI के अप्रूवल लेटर पर गौर करें, तो नियामक ने इस बात पर जोर दिया कि Paytm को रिस्क मैनेजमेंट, मल्टी-बैंक गाइडलाइंस और डेटा सिक्योरिटी रूल्स समेत अन्य जरूरी अनुपालन करने होंगे। इसके बाद पेटीएम ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एनपीसीआई ने सभी प्रासंगिक दिशा-निर्देशों के अनुरूप हमारे UPI प्लेटफॉर्म पर नए यूजर को जोड़ने की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ेंः त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका, आलू-प्याज और सब्जियों ने बिगाड़ी Game 

पहली बार मुनाफे में आई Paytm

इससे पहले ऑनलाइन पेमेंट सर्विस फर्म Paytm ने वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही के नतीजों का ऐलान किया था, जिसमें इसे तगड़ा प्रॉफिट हुआ और अपनी लिस्टिंग के बाद पहली बार कंपनी मुनाफे में आई। सितंबर तिमाही के नतीजों (Paytm Q2 Results) को देखें, तो कंपनी ने जोरदार 928.3 करोड़ रुपए का प्रॉफिट कमाया है, जबकि इससे पिछली तिमाही में कंपनी को 838.9 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड घाटा हुआ था।

Paytm की ओर से स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया गया कि सितंबर तिमाही के दौरान उसने अपने एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस को ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) को बेचने की डील पूरी की और इस बिक्री के कारण 1,345.4 करोड़ रुपए का असाधारण लाभ दर्ज किया।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!