Amazon ने कर्मचारियों को दिया झटका, खत्म किया वर्क फ्रॉम होम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 17 Sep, 2024 05:34 PM

amazon gave a shock to the employees ended work from home

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (WFH) सुविधा समाप्त करने का फैसला किया है। एक रिपोर्ट रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने घोषणा की है कि 2 जनवरी 2025 से कर्मचारियों को हफ्ते में कम से कम 5 दिन ऑफिस आना अनिवार्य...

बिजनेस डेस्कः दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (WFH) सुविधा समाप्त करने का फैसला किया है। एक रिपोर्ट रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने घोषणा की है कि 2 जनवरी 2025 से कर्मचारियों को हफ्ते में कम से कम 5 दिन ऑफिस आना अनिवार्य होगा। यह कदम अमेजन के CEO एंडी जेसी द्वारा भेजे गए मेमो के माध्यम से कर्मचारियों को सूचित किया गया।

CEO एंडी जेसी का बयान

सीईओ एंडी जेसी ने मेमो में लिखा कि कोविड महामारी के दौरान शुरू की गई वर्क फ्रॉम होम नीति को अब समाप्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऑफिस में आकर काम करने के कई फायदे होते हैं, जैसे कि टीमों का अधिक प्रभावी ढंग से काम करना और सीखने की प्रक्रिया का तेज होना। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले 15 महीनों में उनका विश्वास ऑफिस में काम करने पर और बढ़ा है।

क्यों लिया गया यह फैसला

एंडी जेसी के अनुसार, ऑफिस में आकर काम करना कर्मचारियों के लिए न केवल व्यक्तिगत विकास के लिए फायदेमंद है, बल्कि इससे कंपनी की कार्य संस्कृति भी मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि एक साथ काम करने से नए आविष्कारों और बेहतर टीमवर्क के लिए माहौल बनता है।

नए नियमों की शुरुआत

पहले अमेजन ने अपने कर्मचारियों को हफ्ते में 2 दिन ऑफिस आने की अनुमति दी थी लेकिन अब इस नियम को संशोधित कर 5 दिन कर दिया गया है। हालांकि, कुछ खास परिस्थितियों में कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दी जा सकती है लेकिन यह विकल्प सीनियर टीम लीडर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बाद कई कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम विकल्प को अपनाया था लेकिन अब अमेजन समेत कई बड़ी कंपनियां इस नीति को समाप्त करने का निर्णय ले रही हैं।
 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!