दिवाली से पहले Anil Ambani को मिली बड़ी खुशखबरी, शेयरहोल्डर्स ने इस प्लान को दी मंजूरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Oct, 2024 01:31 PM

anil ambani got good news before diwali shareholders approved this plan

बीते कुछ महीनों से उद्योगपति अनिल अंबानी (Anil Ambani) के अच्छे दिन शुरु हो गए हैं, इसकी वजह है अनिल अंबानी की दो कंपनियां। अनिल अंबानी की ये दो कंपनियां हैं रिलायंस पावर (Reliance Power) और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infrastructure) दोनों ही...

बिजनेस डेस्कः बीते कुछ महीनों से उद्योगपति अनिल अंबानी (Anil Ambani) के अच्छे दिन शुरु हो गए हैं, इसकी वजह है अनिल अंबानी की दो कंपनियां। अनिल अंबानी की ये दो कंपनियां हैं रिलायंस पावर (Reliance Power) और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infrastructure) दोनों ही कर्जमुक्त हो चुकी हैं। अब दिवाली से ठीक पहले रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर एक और खुशखबरी आई है। दरअसल रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरधारकों ने शेयरों के क्यूआईपी के जरिए 6,000 करोड़ रुपए जुटाने की कंपनी की योजना को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ेंः रेलवे हर साल गुटखे के दाग साफ करने पर खर्च करता है 1200 करोड़, अब लाया नया प्लान

कंपनी ने खुद दी जानकारी

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि दोनों प्रस्तावों को शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है, जिसमें डाक मतपत्र के माध्यम से प्रस्तावों के पक्ष में 98 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के निदेशक मंडल ने 19 सितंबर को 6,000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना को मंजूरी दी थी। इसमें से 3,014 करोड़ रुपए शेयरों या परिवर्तनीय वारंट के तरजीही आवंटन के जरिए जुटाए जाने थे, जबकि 3,000 करोड़ रुपए क्यूआईपी के जरिए जुटाए जाएंगे।

शेयरों में तेजी

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के शेयरों ने बीते 6 महीने के दौरान निवेशकों को करीब 40 फीसदी का रिटर्न दिया है। रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर का शेयर 272 रुपए पर कारोबार करता दिख रहा है। माना जा रहा है कि इस खबर से कंपनी के शेयरों में और तेजी आ सकती है। वहीं रिलायंस पावर की बात करें तो इस कंपनी ने बीते 6 महीने में निवेशकों को 46 फीसदी का रिटर्न दिया है। 

यह भी पढ़ेंः 100% सब्सक्रिप्शन के साथ IPO की धूम, छोटे निवेशकों में खरीदारी की लहर, GMP भी बेहतर

ऐसे होगा विस्तार

पहले चरण में, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर 240 रुपए प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 12.56 करोड़ इक्विटी शेयर या परिवर्तनीय वारंट जारी करके 3,014 करोड़ रुपए का तरजीही नियोजन शुरू कर रहा है। इसमें से 1,104 करोड़ रुपए रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के प्रवर्तकों द्वारा प्रवर्तक कंपनी राइजी इनफिनिटी प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से निवेश किए जाएंगे। राइजी 4.60 करोड़ शेयर खरीदेगी। तरजीही निर्गम में भाग लेने वाले दो अन्य निवेशक मुंबई स्थित फॉर्च्यून फाइनेंशियल एंड इक्विटीज सर्विसेज और फ्लोरिंट्री इनोवेशन एलएलपी हैं। फ्लोरिंट्री का स्वामित्व ब्लैकस्टोन के पूर्व कार्यकारी मैथ्यू साइरियाक के पास है, जबकि फॉर्च्यून फाइनेंशियल का स्वामित्व निमिश शाह के पास है।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!