Anil Ambani की इस कंपनी ने समय से पहले चुकाया 850 करोड़ का कर्ज, शेयर में जोरदार उछाल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Sep, 2024 11:11 AM

anil ambani has repaid the loan of rs 850 crores before time

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनियों ने तेजी से अपने कर्ज को कम करने की दिशा में एक और बड़ी सफलता हासिल की है। रिलायंस पावर (Reliance Power) की सब्सिडियरी रोजा पावर (Rosa Power) ने सिंगापुर के लेंडर वर्डे पार्टनर्स को 850 करोड़ रुपए का कर्ज समय से...

बिजनेस डेस्कः अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनियों ने तेजी से अपने कर्ज को कम करने की दिशा में एक और बड़ी सफलता हासिल की है। रिलायंस पावर (Reliance Power) की सब्सिडियरी रोजा पावर (Rosa Power) ने सिंगापुर के लेंडर वर्डे पार्टनर्स को 850 करोड़ रुपए का कर्ज समय से पहले चुका दिया है। यह कदम रोजा पावर को कर्ज मुक्त बनने के लक्ष्य की ओर तेजी से अग्रसर कर रहा है। कंपनी का उद्देश्य है कि अगली तिमाही में शेष कर्ज का निपटान करके इस वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरी तरह कर्ज मुक्त हो जाए। रिलायंस पावर का शेयर आज लगातार सातवें सत्र में बाजार खुलते ही अपर सर्किट में चला गया।

यह भी पढ़ेंः Gold-Silver Price: लगातार रिकॉर्ड बना रहा सोना, नहीं मिली कीमतों में राहत

PunjabKesari

रोजा पावर की प्रगति

रोजा पावर जो उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के पास 1,200 मेगावाट का कोयला आधारित थर्मल पावर प्लांट संचालित करती है पर केवल वर्डे पार्टनर्स का कर्ज था, जिसे समय से पहले चुकाया गया। इसके साथ ही रिलायंस पावर ने 600 करोड़ रुपए के प्रीफेरेंशियल इश्यू को मंजूरी दी है, जिसमें प्रमुख योगदान रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर से होगा। इसके अतिरिक्त, 900 करोड़ रुपए का निवेश ऑथम इन्वेस्टमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और सनातन फाइनेंशियल एडवाइजरी सर्विसेज द्वारा किया जाएगा।

PunjabKesari

रिलायंस पावर के शेयर की तेजी 

इस खबर से रिलायंस पावर का शेयर आज लगातार सातवें सत्र में बाजार खुलते ही अपर सर्किट में चला गया। बीएसई पर पिछले सत्र में यह 42.06 रुपए पर बंद हुआ था और आज बाजार खुलते ही 5 फीसदी की तेजी के साथ 44.16 रुपए पर चला गया। यह इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। आज की तेजी के साथ ही रिलायंस पावर का मार्केट कैप भी 17,738.94 करोड़ रुपए पहुंच गया। पिछले सात दिन में इसकी कीमत में 35 फीसदी तेजी आई है। 

यह भी पढ़ेंः Festive Season में बाजारों में रहेगी धूम, 1.85 लाख करोड़ खर्च कर सकते हैं भारतीय

रिलायंस पावर की नेटवर्थ में वृद्धि

प्रीफेरेंशियल इश्यू के जरिए कंपनी की नेटवर्थ 11,155 करोड़ रुपए से बढ़कर 12,680 करोड़ रुपए से अधिक होने की संभावना है। इस वित्तीय मजबूती से कंपनी को भविष्य में और बेहतर स्थिति में आने में मदद मिलेगी।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!