Apple Layoffs: एप्पल ने उठाया कड़ा कदम, एक झटके में 100 कर्मचारियों को निकाला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 Aug, 2024 11:16 AM

apple layoffs apple took a tough step fired 100 employees in one go

दुनिया की दिग्गज कंपनी Apple ने हाल ही में अपने एप्पल बुक्स ऐप (Apple Books App) और एप्पल बुकस्टोर (Apple Bookstore) से कर्मचारियों की छंटनी की है। माना जा रहा है कि एप्पल बुक्स अब कंपनी की प्राथमिकताओं में शामिल नहीं है और इसे चलाने के प्रति कंपनी...

बिजनेस डेस्कः दुनिया की दिग्गज कंपनी Apple ने हाल ही में अपने एप्पल बुक्स ऐप (Apple Books App) और एप्पल बुकस्टोर (Apple Bookstore) से कर्मचारियों की छंटनी की है। माना जा रहा है कि एप्पल बुक्स अब कंपनी की प्राथमिकताओं में शामिल नहीं है और इसे चलाने के प्रति कंपनी अब उतनी उत्साहित नहीं दिख रही है। हालांकि एप्पल की ओर से एप्पल बुक्स को अपडेट देने का काम जारी रहेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस छंटनी में लगभग 100 कर्मचारियों को प्रभावित किया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल में छंटनी जैसे कदम बहुत कम ही उठाए जाते हैं। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इस बार छंटनी का शिकार ज्यादातर सर्विसेज डिपार्टमेंट के कर्मचारी हुए हैं। इस छंटनी में कई बड़े अधिकारियों को भी निकाला गया है, जिसमें सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एडी क्यू के सर्विसेज ग्रुप के कई लोग शामिल हैं। एप्पल बुक्स और एप्पल बुकस्टोर के कर्मचारियों पर इसका सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है।

एप्पल बुक्स-एप्पल बुकस्टोर से कंपनी को ज्यादा उम्मीदें नहीं

कंपनी के एक कर्मचारी के हवाले से आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल बुक्स और एप्पल बुकस्टोर से अब कंपनी को ज्यादा उम्मीदें नहीं रह गई हैं। हालांकि, वह इन्हें अभी चलाते रहेंगे। उन्होंने बताया कि कंपनी इस छंटनी के बारे में अभी आधिकारिक ऐलान नहीं कर रही है। हालांकि, एप्पल न्यूज (Apple News) को अभी कंपनी चलाती रहेगी। इससे पहले एप्पल ने सेल्फ ड्राइविंग कार प्रोजेक्ट शुरू किया था। इसके विफल रहने के बाद सैकड़ों लोगों की छंटनी की गई थी।

एयरटेल से समझौता, एप्पल टीवी और म्यूजिक का ले सकेंगे आनंद 

हाल ही में जानकारी सामने आई थी कि एप्पल भारत में लगभग 6 लाख नौकरियां देने जा रही है। इनमें से करीब 2 लाख डायरेक्ट जॉब आईफोन मैन्युफैक्चरिंग वेंडर पैदा करेंगे। ऐसा माना जाता है कि हर एक डायरेक्ट जॉब 3 इनडायरेक्ट जॉब पैदा करता है। इसके अलावा एप्पल ने भारती एयरटेल से भी म्यूजिक सप्लाई के लिए समझौता किया है। एयरटेल के यूजर्स अब एप्पल टीवी (Apple TV) और एप्पल म्यूजिक (Apple Music) का आनंद ले सकेंगे। एयरटेल ने अपना विंक म्यूजिक एप (Wynk Music) एप बंद करने का फैसला लिया है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!