Olympic Starts की सोशल मीडिया पर मची धूम, ब्रांड्स की बढ़ रही तेजी से रुचि

Edited By jyoti choudhary,Updated: 12 Aug, 2024 11:41 AM

brands rush in as olympians neeraj chopra manu bhaker

भारत के ओलंपिक स्टार्स की सोशल मीडिया पर धूम मची है, जिससे ब्रांड्स की उनमें रुचि तेजी से बढ़ रही है। Visa, Adidas, Puma, Samsung, Britannia और JioCinema जैसे बड़े ब्रांड्स इन खिलाड़ियों के साथ जुड़ने के लिए आगे आ रहे हैं।

बिजनेस डेस्कः भारत के ओलंपिक स्टार्स की सोशल मीडिया पर धूम मची है, जिससे ब्रांड्स की उनमें रुचि तेजी से बढ़ रही है। Visa, Adidas, Puma, Samsung, Britannia और JioCinema जैसे बड़े ब्रांड्स इन खिलाड़ियों के साथ जुड़ने के लिए आगे आ रहे हैं।

इंस्टाग्राम पर बढ़े इन खिलाड़ियों के फॉलोअर्स 

शूटर मनु भाकर के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या पिछले हफ्ते 1,67,000 से बढ़कर अब 1.3 मिलियन हो गई है। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और पेरिस 2024 ओलंपिक्स में टॉप स्कोरर हरमनप्रीत सिंह के फॉलोअर्स की संख्या भी तेजी से बढ़कर 3,00,000 हो गई है। बॉक्सर विनेश फोगाट के फॉलोअर्स भी एक मिलियन के करीब पहुंच रहे हैं।

PunjabKesari

इन खिलाड़ियों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए बड़े और छोटे ब्रांड्स उनके साथ जुड़ने के लिए लाइन में खड़े हैं। Visa, जो पेरिस 2024 ओलंपिक्स का आधिकारिक ग्लोबल स्पॉन्सर है, ने बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (3.8 मिलियन फॉलोअर्स) और भाला फेंक चैंपियन नीरज चोपड़ा (9 मिलियन फॉलोअर्स) को भारत में अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना है।

PUMA ने भारतीय ओलंपिक्स एसोसिएशन का आधिकारिक फुटवियर पार्टनर बनकर खिलाड़ियों को पोडियम और यात्रा के लिए फुटवियर और एक्सेसरीज प्रदान की। वहीं Adidas ने मनीका बत्रा, दीपिका पल्लिकल, निखत ज़रीन, मीराबाई चानू, लवलीना बोरगोहेन और हिमा दास जैसी महिला खिलाड़ियों को समर्थन दिया।

Samsung ने बनाई नीरज चोपड़ा के लिए एक शॉर्ट फिल्म 

सोशल मीडिया विज्ञापन पर सबसे ज़्यादा खर्च करने वाली कंपनियों में से एक Samsung ने नीरज चोपड़ा के लिए एक शॉर्ट फिल्म भी बनाई है, जिसमें वह हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy Z Fold6 स्मार्टफोन का प्रचार करते नजर आते हैं। Reliance Foundation ने भी पेरिस में प्रतिस्पर्धा करने वाले 10 एथलीट्स का समर्थन किया और कहा कि वे 10 से अधिक ओलंपिक खेलों में 150 भारतीय एथलीट्स का समर्थन करते हैं, जिनमें से 50% से अधिक महिलाएं हैं।

PunjabKesari

क्रिकेट के अलावा अब अन्य खेलों के प्रति भारतीयों की रुचि भी बढ़ रही है। उदाहरण के लिए, नीरज चोपड़ा की फाइनल जैवलिन थ्रो, जिसमें उन्होंने सिल्वर मेडल जीता, Jio Cinema पर 5.6 करोड़ लोगों ने देखा, जो कि जून में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के बराबर है।

फुटबॉल और कबड्डी भी शीर्ष पांच पसंदीदा खेलों में शामिल 

PUMA के अनुसार, भारत में रनिंग सबसे तेजी से बढ़ने वाला खेल बन गया है, जिसमें 2.5 मिलियन से अधिक पंजीकृत धावक हैं। फुटबॉल और कबड्डी भी शीर्ष पांच पसंदीदा खेलों में शामिल हैं। प्रो कबड्डी लीग भारत की दूसरी सबसे बड़ी खेल संपत्ति बन गई है। ब्रांड्स अब ओलंपिक स्टार्स की बढ़ती सोशल मीडिया प्रभाव के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उनके पास उन कहानियों के साथ जुड़ने का अवसर है जो साहस, संघर्ष और खेलों से जुड़ी अन्य भावनाओं को दर्शाती हैं।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!