BSNL New Logo: त्योहारों से पहले BSNL का धमाका, हाई स्पीड इंटरनेट के साथ मिलेगी 7 नई सर्विस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Oct, 2024 05:03 PM

bsnl new logo 7 new services and high speed internet

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मंगलवार को अपने नए लोगो का अनावरण किया और ग्राहकों के लिए तीन नए प्रमुख पिलर्स का परिचय दिया है: सुरक्षा, किफायती सेवाएं, और विश्वसनीयता। कंपनी का उद्देश्य इन तीन पिलर्स के आधार पर अपनी सेवाओं...

बिजनेस डेस्कः सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने त्योहारों से पहले बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने मंगलवार को अपने नए लोगो का अनावरण किया और ग्राहकों के लिए तीन नए प्रमुख पिलर्स का परिचय दिया है: सुरक्षा, किफायती सेवाएं, और विश्वसनीयता। कंपनी का उद्देश्य इन तीन पिलर्स के आधार पर अपनी सेवाओं को मजबूत बनाना और ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करना है। 

इसके साथ ही BSNL ने 7 नई सेवाओं की शुरुआत का भी ऐलान किया है, जो ग्राहकों को अधिक सुरक्षा, किफायत और भरोसेमंद टेलीकॉम सेवाएं उपलब्ध कराने पर केंद्रित हैं। ये सेवाएं BSNL के ग्राहकों को आधुनिक टेलीकॉम अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन की गई हैं, जिसमें तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी, सुरक्षित नेटवर्क और किफायती प्लान्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः Stock Market Crash: औंधे मुंह गिरा बाजार, बिखर गए ये स्टॉक्स, निवेशकों के डूबे 9 लाख करोड़ 

BSNL का स्पैम फ्री नेटवर्क

स्पैम-ब्लॉकिंग टेक्नोलॉजी कस्टमर्स के पास फिशिंग और फ्रॉड के मैसेज पहुंचने से रोकेगा। ये कस्टमर्स को भी ऐसे मैसेजों को लेकर अलर्ट करेगा।

BSNL नेशनल वाई-फाई रोमिंग

BSNL की पहली FTTH बेस्ड सीमलेस वाई-फाई रोमिंग सर्विस से BSNL कस्टमर्स बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के बीएसएनएल हॉटस्पॉट पर हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे, जिससे उनका इंटरनेट बिल कम होगा।

बीएसएनएल IFTV

भारत के लिए पहली बार फाइबर-आधारित इंट्रानेट टीवी सेवा.... FTH नेटवर्क के माध्यम से 500+ लाइव चैनल और पे टीवी देख सकेंगे।

एनी टाइम सिम (ATS) कियोस्क

अपनी तरह का पहला - स्वचालित सिम कियोस्क ग्राहक को 24/7 सिम खरीदने, अपग्रेड करने, पोर्ट करने या बदलने की सुविधा। सर्चलेस KYC और मल्टी लैंग्वेज UPI/QR-सक्षम भुगतान व्यवस्था।

यह भी पढ़ेंः महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों को राहत देने के लिए सरकार का बड़ा कदम, सस्ता मिलेगा आटा, दाल-चावल

डायरेक्ट-टू-डिवाइस सेवा

भारत की पहली डायरेक्ट-टू-डिवाइस (D2D) कनेक्टिविटी। उपग्रह और ग्राउंड मोबाइल नेटवर्क को इंटीग्रेट करके  कनेक्टिविटी देती है।

'सार्वजनिक सुरक्षा एवं आपदा राहत'

BSNL का स्केलेबल, सुरक्षित नेटवर्क संकट के दौरान सरकार और राहत एजेंसियों के लिए भारत का पहला गारंटीड एन्क्रिप्टेड कम्यूनिकेशन डिजास्टर रिस्पॉन्स के लिए काम आएगा। इमरजेंसी के दौरान कवरेज बढ़ाने के लिए ड्रोन-आधारित और बैलून-आधारित सिस्टम है।

खदानों में पहला प्राइवेट 5G

BSNL ने सी-डैक के साथ साझेदारी में खनन कार्यों के लिए विश्वसनीय, फास्ट 5G कनेक्टिविटी शुरू की। सेवा भूमिगत खदानों और बड़ी खुली खदानों में एडवांस AI और IoT की मदद से उच्च गति कम विलंबता कनेक्टिविटी देगी। 
 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!