डीमार्ट और आईपरमार्ट में बिक रहा नकली घी और तेल, 46000 लीटर तेल सीज

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Jul, 2024 02:50 PM

fake ghee and oil being sold in dmart and iparmart 46000 liters of oil seized

अगर आप डीमार्ट और आईपरमार्ट जैसी नामी रिटेल कंपनियों के आउटलेट में शॉपिंग कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। इन ब्रांडेड रिटेल कंपनियों के आउटलेट में भी शुद्ध और असली माल मिलने की गारंटी नहीं है। जयपुर स्थित स्थित डी-मार्ट और आईपरमार्ट के आउटलेट्स पर...

बिजनेस डेस्कः अगर आप डीमार्ट और आईपरमार्ट जैसी नामी रिटेल कंपनियों के आउटलेट में शॉपिंग कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। इन ब्रांडेड रिटेल कंपनियों के आउटलेट में भी शुद्ध और असली माल मिलने की गारंटी नहीं है। जयपुर स्थित डी-मार्ट और आईपरमार्ट के आउटलेट्स पर भारी मात्रा में नकली घी और तेल मिला है। खाद्य विभाग की टीम ने डीमार्ट और आईपरमार्ट के आउटलेट पर कार्रवाई की। सरस घी एक सरकारी ब्रांड है लेकिन इसी ब्रांड का नकली घी डीमार्ट आउटलेट पर बेचा जा रहा था। डी-मार्ट के अलग-अलग आउटलेट पर नकली सरस घी मिला। खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से कार्रवाई पर अब तक 46 हजार लीटर नकली तेल सीज किया जा चुका है।

अनाधिकृत फर्म से माल सप्लाई होता है डीमार्ट में

जयपुर शहर के अलग अलग इलाकों में डी-मार्ट के आधा दर्जन से ज्यादा आउटलेट हैं। इन आउटलेट्स पर अनाधिकृत फर्म से सरस ब्रांड का घी सप्लाई होता था। आरसीडीएफ की सीएमडी सुषमा अरोड़ा ने बताया कि डीमार्ट को कूकरखेड़ा के गोदारा मार्केट में स्थित खंडेलवाल एंड कंपनी सरस घी सप्लाई होता है। इस फर्म का संचालक आशीष खंडेलवाल कूकरखेड़ा मंडी के अनुज ट्रेनिंग कंपनी से घी खरीद कर डी-मार्ट में सप्लाई करता था। ये दोनों ही फर्म सरस डेयरी के अधिकृत डिस्ट्रीब्यूटर नहीं है। खाद्य विभाग की कार्रवाई के बाद दोनों फर्मों को सीज कर दिया गया है। विभाग की ओर से दोनों फर्मों के संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों फर्मों के मालिक फरार हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि ये दोनों फर्म नकली घी कहां कहां सप्लाई करते थे।

46 हजार लीटर नकली तेल का स्टॉक

नकली तेल की शिकायत मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पंकज ओझा का कहना है कि अब तक 46 हजार लीटर नकली तेल सीज किया जा चुका है। यह तेल टैगोर ब्रांड का है जो एक नामी कंपनी है। मिलावटखोरी करने वाले माफियाओं ने नकली प्रोडक्ट निकाल कर मार्केट में सप्लाई कर दिया। सरकारी ब्रांड के नाम से बेचा जाने वाला नकली सरस घी और प्रो वैदिक कंपनी का नकली घी भी सीज किया गया है। ओझा ने बताया कि अब तक नकली घी तेल की शिकायतें परचून की छोटे दुकानदारों के खिलाफ आती थी। अब नामी कंपनियों के सुपरमार्केट में भी नकली प्रोडक्ट मिलने लगा है। यह हैरान करने वाला मामला है। विभाग बड़ी गंभीरता से कार्रवाई कर रहा है।
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!