हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी पर फोड़ा एक और बम, स्विस बैंक में 31 करोड़ डॉलर फ्रीज होने का किया दावा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 13 Sep, 2024 11:20 AM

hindenburg s new allegation adani group s 2 600 crore frozen in swiss banks

हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) ने अडानी समूह (Adani Group) पर एक नया आरोप लगाते हुए दावा किया है कि स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने अडानी समूह के लगभग 31 करोड़ डॉलर (करीब 2,600 करोड़ रुपए) को स्विस बैंकों में फ्रीज कर दिया है। यह कार्रवाई मनी...

बिजनेस डेस्कः हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) ने अडानी समूह (Adani Group) पर एक नया आरोप लगाते हुए दावा किया है कि स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने अडानी समूह के लगभग 31 करोड़ डॉलर (करीब 2,600 करोड़ रुपए) को स्विस बैंकों में फ्रीज कर दिया है। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग और जालसाजी के मामलों की जांच के तहत की गई है। हिंडनबर्ग ने बताया कि स्विस क्रिमिनल कोर्ट के रिकॉर्ड के अनुसार, अडानी के एक सहयोगी ने बीवीआई, मॉरीशस और बरमूडा के फंडों में निवेश किया, जो मुख्य रूप से अडानी के शेयरों पर केंद्रित थे। 

यह भी पढ़ेंः Gold Silver Price: फिर बढ़े सोने-चांदी के दाम, जानें क्या है लेटेस्ट रेट

अडानी समूह ने आरोपों को किया खारिज 

हालांकि, अडानी समूह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनका किसी भी स्विस कोर्ट की कार्यवाही से कोई संबंध नहीं है और न ही किसी प्राधिकरण द्वारा उनके खाते फ्रीज किए गए हैं।

अडानी ग्रुप के प्रवक्ता ने इन आरोपों को 'निराधार' बताते हुए कहा कि समूह की होल्डिंग संरचना पूरी तरह से पारदर्शी और सभी कानूनी और नियामक आवश्यकताओं के अनुरूप है। उन्होंने इस आरोप को अडानी की प्रतिष्ठा और बाजार मूल्य को नुकसान पहुंचाने का एक सुनियोजित प्रयास करार दिया।

यह भी पढ़ेंः PwC का बड़ा फैसला, 1800 कर्मचारियों को निकालेगी बाहर

हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों ने पहले भी अडानी समूह के शेयरों पर नकारात्मक प्रभाव डाला था। 2023 की शुरुआत में हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद अडानी समूह के शेयरों में भारी गिरावट आई थी, जिसके चलते समूह की कंपनियों और गौतम अडानी की संपत्ति में भी बड़ी कमी आई थी। हालांकि, समूह ने धीरे-धीरे इस स्थिति से उबरने में कामयाबी पाई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!