HDFC बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, शनिवार को 3 घंटे नहीं मिलेगी UPI सर्विस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 Aug, 2024 04:28 PM

important news for hdfc bank customers upi service will not be available

देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। बैंक की यूपीआई सर्विस (UPI Service) 10 अगस्त (दिन शनिवार) को कुछ घंटे के लिए बंद रहेगी। बैंक ने अपने ग्राहकों को ईमेल के जरिए इसके बारे में जानकारी दी है। बैंक का...

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। बैंक की यूपीआई सर्विस (UPI Service) 10 अगस्त (दिन शनिवार) को कुछ घंटे के लिए बंद रहेगी। बैंक ने अपने ग्राहकों को ईमेल के जरिए इसके बारे में जानकारी दी है। बैंक का कहना है कि जरूरी सिस्टम मेंटनेंस की वजह से 10 अगस्त को तड़के 2.30 बजे से सुबह 5.30 बजे यानी तीन घंटे के लिए UPI सर्विस बंद रहेगी। यह सर्विस बैंक की मोबाइल बैंकिंग ऐप, Gpay, paytm, वॉट्सऐप पे और दूसरे ऐप पर उपलब्ध नहीं रहेगी।  

बैंक का कहना है कि 10 अगस्त को तीन घंटे के लिए उसके करेंट और सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स के लिए फाइनेंशियल और नॉन-फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन सर्विसेज उपलब्ध नहीं होंगी। इस दौरान कस्टमर एचडीएफसी बैंक ऐप और बैंक अकाउंट्स से जुड़े Gpay, वॉट्सऐप पे, पेटीएम, श्रीराम फाइनेंस और मोबिक्विक पर फाइनेंशियल और नॉन-फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन नहीं होगी। बैंक में पर्सन टू पर्सन ट्रांजैक्शन की लिमिट एक लाख रुपए है। UPI में ग्राहक एक यूनीक आईडी के जरिए पैसे भेज सकते हैं।

बैंक ने बढ़ाई ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक लोन पर लगने वाली दरों को महंगा कर दिया है। प्राइवेट बैंक ने लोन रेट्स में 5 बेसिक प्वाइंट्स तक की बढ़ोतरी की है। भारतीय रिजर्व बैंक से लोगों को बड़ी उम्मीदें थीं कि वह 8 अगस्त को रेपो रेट में कटौती का ऐलान करेगा लेकिन इसमें कोई बदलाव नहीं किया। समिति ने रेपो रेट को 6.5 प्रतिशत पर ही बरकरार रखा है।

इससे पहले एचडीएफसी बैंक ने 1 अगस्त से क्रेडिट कार्ड से जुड़े कई नियम बदल दिए थे। अब यूटिलिटी ट्रांजेक्शन और एजुकेशन पेमेंट के रूल में फिर से बदलाव किया गया है। अब यूटिलिटी ट्रांजेक्शन पर हर महीने सिर्फ 2000 रिवॉर्ड प्वॉइंट्स ही मिलेंगे। एजुकेशन पेमेंट्स पर रिवॉर्ड प्वॉइंट नहीं मिलेंगे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!