JSW Cement ने 4000 करोड़ रुपए के IPO के लिए Sebi में दिया आवेदन, जानिए डिटेल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 17 Aug, 2024 10:25 AM

jsw cement applies to sebi to raise rs 4 000 crore through ipo

जेएसडब्ल्यू सीमेंट (JSW Cement) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिए 4,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए शुक्रवार को पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल किए। आईपीओ दस्तावेजों (डीआरएचपी) के अनुसार,...

नई दिल्लीः जेएसडब्ल्यू सीमेंट (JSW Cement) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिए 4,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए शुक्रवार को पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल किए। आईपीओ दस्तावेजों (डीआरएचपी) के अनुसार, आईपीओ में 2,000 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम शामिल है। इसके अलावा मौजूदा शेयरधारक 2,000 करोड़ रुपए की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे। 

नए निर्गम से मिली 800 करोड़ रुपए की राशि का इस्तेमाल राजस्थान के नागौर में एक नई एकीकृत सीमेंट इकाई की स्थापना के लिए किया जाएगा। इसके अलावा 720 करोड़ रुपए की राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। शेष धनराशि का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। 

4 साल में पानी है इतनी कैपेसिटी

जेएसडब्ल्यू सीमेंट की इस समय दक्षिण, पूर्व और पश्चिम भारत में उपस्थिति है। कंपनी ने अपने सीमेंट कारोबार की क्षमता को 4 साल में 20.60 एमटीपीए से बढ़ाकर 60 मिलियन टन प्रति वर्ष ले जाने की योजना बनाई है। कंपनी उत्तर और मध्य भारत के बाजारों में कारोबारी विस्तार करना चाहती है।

तीन बिजनेस पहले से हैं लिस्टेड

जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने पहले कहा था कि वह साल 2024 में अपनी सीमेंट यूनिट की लिस्टिंग कराएगी। ग्रुप के ऊर्जा, बंदरगाह और इस्पात पहले से ही लिस्टेड बिजनेस हैं। बंदरगाह वर्टिकल में जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर को कुछ समय पहले ही लिस्ट कराया गया गया था। पिछले साल अगस्त में जेएसडब्ल्यू समूह के उत्तरा​​धिकारी एवं जेएसडब्ल्यू सीमेंट के प्रबंध निदेशक पार्थ जिंदल ने 2024 के लिए सूचीबद्धता योजनाओं को साझा करते हुए कहा था कि आईपीओ से मिलने वाली पूंजी से समूह को अपने 6 करोड़ टन क्षमता के लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!