Festive Season में बाजारों में रहेगी धूम, 1.85 लाख करोड़ खर्च कर सकते हैं भारतीय

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Sep, 2024 10:53 AM

markets will be bustling during the festive season

इस साल त्योहारी सीजन रिटेलर्स और दुकानदारों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। एक सर्वे के मुताबिक, लोगों में त्योहारों के दौरान जमकर खरीदारी करने का उत्साह देखने को मिल रहा है। खासकर शहरों में जहां बाजारों की रौनक बढ़ने वाली है। त्योहारी सीजन...

बिजनेस डेस्कः इस साल त्योहारी सीजन रिटेलर्स और दुकानदारों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। एक सर्वे के मुताबिक, लोगों में त्योहारों के दौरान जमकर खरीदारी करने का उत्साह देखने को मिल रहा है। खासकर शहरों में जहां बाजारों की रौनक बढ़ने वाली है। त्योहारी सीजन में करीब 1.85 लाख करोड़ खर्च कर सकते हैं। 

PunjabKesari

लोकल सर्कल्स का सर्वे

लोकल सर्कल्स द्वारा किए गए सर्वे में पाया गया कि इस फेस्टिव सीजन में लोग ज्यादा खर्च करने के मूड में हैं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले लगभग 49,000 परिवारों में से हर दूसरे परिवार ने कहा कि वे इस सीजन में 10,000 रुपए तक की खरीदारी करेंगे। खास बात यह है कि इस बार लोग ऑनलाइन से ज्यादा ऑफलाइन यानि बाजारों में जाकर खरीदारी को प्राथमिकता देंगे।

PunjabKesari

आंकड़े क्या कहते हैं

टियर-1 शहरों के 44% लोग खरीदारी को लेकर उत्साहित हैं।
टियर-2 शहरों के 34% लोग भी इस बार बड़ी खरीदारी की योजना बना रहे हैं।
टियर-3 और छोटे शहरों के लोगों ने भी इस बार जमकर खरीदारी करने के संकेत दिए हैं।

सर्वे के निष्कर्षों से साफ है कि इस बार त्योहारों पर बाजारों में रौनक बढ़ेगी और लोग ज्यादा खर्च करने के लिए तैयार हैं, जो दुकानदारों के लिए बेहद सकारात्मक संकेत है।

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!