LG इलेक्ट्रॉनिक्स के विशाल IPO की तैयारियां शुरू, इन बैंकों को मिली जिम्मेदारी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Sep, 2024 04:33 PM

preparations for the huge ipo of lg electronics have begun

दक्षिण कोरिया की एमएनसी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) भारत में अपने प्रोडक्ट्स की लोकप्रियता को भुनाने के लिए एक बड़ा आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी 1 से 1.5 अरब डॉलर का आईपीओ लेकर आ रही है, जिसके लिए उसने बैंक ऑफ अमेरिका,...

बिजनेस डेस्कः दक्षिण कोरिया की एमएनसी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) भारत में अपने प्रोडक्ट्स की लोकप्रियता को भुनाने के लिए एक बड़ा आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी 1 से 1.5 अरब डॉलर का आईपीओ लेकर आ रही है, जिसके लिए उसने बैंक ऑफ अमेरिका, सिटीग्रुप इंक, जेपी मॉर्गन चेस और मॉर्गन स्टेनली जैसे बड़े बैंकों का चयन किया है।

LG की वैल्यूएशन 13 अरब डॉलर पहुंचने की उम्मीद

इस आईपीओ के जरिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की वैल्यूएशन लगभग 13 अरब डॉलर तक हो सकती है। भारत एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और कंपनी यहां अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीओ 2024 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है, हालांकि इसकी तारीख और साइज में बदलाव संभव है।

सेबी में दस्तावेज जमा करने की तैयारी

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स अपने आईपीओ से संबंधित दस्तावेज अगले महीने स्टॉक मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास जमा कर सकती है। इसके अलावा, कंपनी अन्य बैंकों, जिनमें कुछ भारतीय बैंक भी शामिल हो सकते हैं, को इस आईपीओ में जोड़ने की योजना बना रही है।

2030 तक 75 अरब डॉलर रेवेन्यू का लक्ष्य

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2030 तक अपना रेवेन्यू 75 अरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है, जिसमें यह आईपीओ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। भारत का बाजार विदेशी निवेशकों के लिए तेजी से आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है और हाल ही में हुंडई मोटर कंपनी ने भी अपने आईपीओ की योजना का खुलासा किया था। 
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!