PwC चीन में वित्तीय सेवा ऑडिट स्टाफ में कटौती पर कर रहा विचार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Jul, 2024 05:47 PM

pwc weighs halving of china financial services audit staff

प्राइसवाटरहाउसकूपर्स (PwC) चीन में अपने वित्तीय सेवा ऑडिटिंग स्टाफ की संख्या में कटौती करने पर विचार कर रहा है, यह कदम एक नियामक जांच और ग्राहकों के बड़े पलायन के बीच उठाया जा रहा है। जिसने व्यवसाय की संभावनाओं पर विपरीत प्रभाव डाला है।

बिजनेस डेस्कः प्राइसवाटरहाउसकूपर्स (PwC) चीन में अपने वित्तीय सेवा ऑडिटिंग स्टाफ की संख्या में कटौती करने पर विचार कर रहा है, यह कदम एक नियामक जांच और ग्राहकों के बड़े पलायन के बीच उठाया जा रहा है। जिसने व्यवसाय की संभावनाओं पर विपरीत प्रभाव डाला है।

PwC का स्टाफ

चीन के नियामकों द्वारा इस वर्ष की शुरुआत में PwC की संकट में फंसी संपत्ति कंपनी चीन एवरग्रांडे ग्रुप के ऑडिटिंग के संबंध में जांच के बाद, कुछ ग्राहकों ने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया। रिपोर्ट में बताया गया है कि PwC का वित्तीय सेवा ऑडिटिंग विभाग चीन के मुख्य भूमि में 2,000 से अधिक कर्मचारियों को रोजगार देता है, जो मुख्य रूप से बीजिंग और शंघाई में स्थित हैं। यह विभाग बैंकों, बीमा कंपनियों और एसेट और वेल्थ मैनेजमेंट फर्मों सहित ग्राहकों की सेवा करता है।

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, सितंबर 2023 तक, PwC के पास 781 भागीदार और लगभग 19,000 कर्मचारी थे। रिपोर्ट में यह भी जोड़ा गया है कि PwC अन्य ऑडिटिंग टीमों और गैर-ऑडिटिंग व्यवसायों में लगभग 20% कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने पर विचार कर रहा है।

PwC की गतिविधियां चीन में परामर्श, टैक्स सर्विस और ऑडिटिंग शामिल हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि PwC चीन ने पिछले सप्ताह अपने कर्मचारियों में कटौती शुरू की। कंपनी अपने कुल कार्यबल में कमी के लक्ष्य को समय के साथ पूरा करने का प्रयास कर रही है। एक PwC प्रवक्ता के अनुसार, "बाहरी परिवर्तनों के मद्देनज़र, हम अपने संगठनात्मक ढांचे को बेहतर तरीके से अनुकूलित करने के लिए कुछ समायोजन कर रहे हैं ताकि यह बाजार की मांग के साथ मेल खा सके।"

नियामक जांच

इस बीच, चीनी अधिकारियों ने एवरग्रांडे के लेखांकन प्रथाओं में PwC की भूमिका की जांच शुरू की है, जो मार्च में प्रतिभूति नियामक द्वारा 78 अरब डॉलर के धोखाधड़ी के आरोपों के बाद की जा रही है, जो 2020 तक दो वर्षों में फैली हुई थी। PwC ने एवरग्रांडे का ऑडिटर लगभग 14 वर्षों तक कार्य किया, इससे पहले कि उसने 2023 की शुरुआत में इस्तीफा दे दिया।

मई में, ब्लूमबर्ग ने रिपोर्ट किया था कि PwC को एवरग्रांडे की ऑडिटिंग में कमियों के कारण कम से कम 1 बिलियन युआन ($138 मिलियन) का रिकॉर्ड जुर्माना और चीन के कुछ कार्यालयों में संचालन निलंबित होने का सामना करना पड़ सकता है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!