Qatar Airways की बिजनेस क्लास वालों के लिए नई सुविधा, किराया जान उड़ जाएंगे होश

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Jul, 2024 01:41 PM

qatar airways launches new business class fare is 23 times more than indigo

दुनिया की सबसे बेहतर सुविधा देने वाली एयरलाइंस में से एक कतर एयरवेज (Qatar Airways) ने एक नई बिजनेस क्लास (Business Class) शुरू की है। इस क्लास का नाम क्यूसुइट (Qsuite) है, जिसे बेस्ट बिजनेस क्लास का अवॉर्ड मिला है। इस क्लास में मिलने वाली सुविधाएं...

बिजनेस डेस्कः दुनिया की सबसे बेहतर सुविधा देने वाली एयरलाइंस में से एक कतर एयरवेज (Qatar Airways) ने एक नई बिजनेस क्लास (Business Class) शुरू की है। इस क्लास का नाम क्यूसुइट (Qsuite) है, जिसे बेस्ट बिजनेस क्लास का अवॉर्ड मिला है। इस क्लास में मिलने वाली सुविधाएं 5 स्टार होटलों को भी पीछे छोड़ देती हैं। कतर एयरवेज ने इस क्यूसुइट को Qsuite Next Gen नाम दिया है।

PunjabKesari

किराया और यात्रा

इस क्लास में यात्रा करना काफी महंगा है। कतर एयरवेज की ऑफिशल वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक की यात्रा के लिए Qsuite का किराया करीब 4.70 लाख रुपए है, जो इंडिगो (Indigo) की फ्लाइट से 23 गुना ज्यादा है। करीब 15 घंटे के इस सफर में फ्लाइट का एक स्टॉपेज है जो दोहा में है।

PunjabKesari

Qsuite की विशेषताएं

डबल बेड की सुविधा: इस सुइट में दो सीटों को जोड़कर डबल बेड बनाया जा सकता है, जिससे यात्री आराम से सो सकते हैं।

टेक्नॉलजी का इस्तेमाल: इसमें Panasonic कंपनी का 22 इंच का 4K OLED टीवी लगा है, जिसे किसी भी दिशा में घुमाया जा सकता है। टीवी को अपने हेडफोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, इसमें वायरलेस चार्जिंग और 110v का मल्टीकंट्री सॉकेट भी दिया गया है।

सेफ्टी और प्राइवेसी: यात्रियों की सुरक्षा और प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें टेक्नॉलजी से भरपूर बॉक्स हैं जहां आप अपना कीमती सामान रख सकते हैं। लाइट का कलर अपने मूड के हिसाब से बदला जा सकता है। प्राइवेसी के लिए इसमें दीवारों को बड़ा रखा गया है।

 

स्टारलिंक वाई-फाई सुविधा

कतर एयरवेज ने इसे लेटेस्ट टेक्नॉलजी से अपग्रेड किया है और जल्द ही इसमें एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक की वाई-फाई सुविधाएं भी शामिल की जाएंगी, जिससे यात्रियों को हवा में वाई-फाई की सुविधा मिलेगी।

PunjabKesari

कतर एयरवेज की नई बिजनेस क्लास, Qsuite, अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और इसमें यात्रा करना एक शानदार अनुभव होगा, हालांकि इसका किराया भी उतना बहुत महंगा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!