Go First को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रही हैं ये कंपनियां, दावेदारों में स्पाइसजेट का भी नाम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Dec, 2023 04:29 PM

these companies are showing interest in buying go first

एयरलाइंस कंपनी गो फर्स्ट एयरलाइन दिवालिया होने के कगार पर है। 6 महीने से ज्यादा समय से इस एयरलाइन की उड़ानें बंद हैं लेकिन अब मौके का सही फायदा उठाते हुए एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट ने बड़ा फैसला किया है। स्पाइसजेट के अलावा शारजाह की Skyone और अफ्रीका...

बिजनेस डेस्कः एयरलाइंस कंपनी गो फर्स्ट एयरलाइन दिवालिया होने के कगार पर है। 6 महीने से ज्यादा समय से इस एयरलाइन की उड़ानें बंद हैं लेकिन अब मौके का सही फायदा उठाते हुए एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट ने बड़ा फैसला किया है। स्पाइसजेट के अलावा शारजाह की Skyone और अफ्रीका की सफरीक इन्वेस्टमेंट ने भी डूबती गो फर्स्ट को खरीदने के लिए अपनी रूचि दिखाई है। खबरों की मानें तो जल्द ही गो फर्स्ट को लेकर बड़ी डील हो सकती है।

जल्द हो सकती है डील

डूबती एयरलाइन गो फर्स्ट को बचाने के लिए ये कंपनियां जल्द ही बड़ी डील कर सकती हैं। मामले से परिचित लोगों ने बताया कि गो फर्स्ट की कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) का प्रबंधन करने वाले रेजोल्यूशन प्रोफेशनलशैलेन्द्र अजमेरा को पिछले 10 दिनों के दौरान इन संस्थाओं से बंद पड़ी एयरलाइन की उचित जांच करने के लिए अनुरोध प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि इन सभी ने समय सीमा बढ़ाने की भी मांग की है।

स्पाइसजेट ने पहले भी बनाई थी योजना

स्पाइसजेट एयरलाइन ने अपने निष्क्रिय बेड़े को फिर से शुरू करने की योजना पहले भी बनाई थी। इसके लिए उसने पहले से ही लगभग ₹400 करोड़ सिक्योर कर लिए गए हैं। इन बंद पड़े विमानों को फिर से शुरू करने से एयरलाइन के राजस्व को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। ये सही मौका भी है, क्योंकि गो फर्स्ट ने अपने परिचालन को फिलहाल बंद कर दिया है। विमान सेवा बाधित होने से यात्रियों के पास विक्लप के तौर पर दूसरी फ्लाइट्स में टिकटों की उपलब्धता की दिक्कतें आएगी। ऐसे में स्पाइसजेट के ये फ्लाइट एक अच्छा विक्लप बन सकेंगे। एयरलाइंस की कमाई में तेजी आएगी। गर्मी की छुट्टियां आ रही है, फेस्टिवल सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में स्पाइसजेट को अच्छा मुनाफा होने की उम्मीद है।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!