Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Aug, 2024 05:20 PM
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के चेयरमैन अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि दूरसंचार नियामक अवांछित कॉल पर अंकुश लगाने के लिए नियमों की समीक्षा करेगा और उन्हें मजबूत बनाएगा। ट्राई के एजैंडे में अवांछित कॉल पर कार्रवाई शीर्ष पर है।
बिजनेस डेस्कः भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के चेयरमैन अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि दूरसंचार नियामक अवांछित कॉल पर अंकुश लगाने के लिए नियमों की समीक्षा करेगा और उन्हें मजबूत बनाएगा। ट्राई के एजैंडे में अवांछित कॉल पर कार्रवाई शीर्ष पर है।
अनाधिकृत टैलीमार्कीटिंग कंपनियों से अनचाहे संचार के बारे में उपभोक्ताओं की बढ़ती शिकायतों के बीच नियामक इस मुद्दे पर अपना रुख सख्त कर रहा है। लाहोटी ने ब्रॉडबैंड इंडिया फोरम (BIF) द्वारा आयोजित ‘इंडिया सैटकॉम-2024' के अवसर पर कहा, “हमने अवांछित कॉल पर सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत की है और यह हमारी अगली प्राथमिकता है। हम गंभीरता से काम करेंगे। हम अवांछित या स्पैम कॉल के मुद्दे पर जांच सख्त करने के लिए मौजूदा नियमों में लोगों द्वारा पाई जाने वाली किसी भी खामी को दूर करेंगे।”
एक संयुक्त समिति कर रही सामूहिक रूप से काम
कॉल के माध्यम से धोखाधड़ी और घोटाले की बढ़ती घटनाओं तथा इन पर कार्रवाई को लेकर लाहोटी ने कहा कि नियामकों की एक संयुक्त समिति इस मुद्दे के समाधान के लिए सामूहिक रूप से काम कर रही है। ट्राई उपग्रह आधारित दूरसंचार सेवाओं के लिए स्पैक्ट्रम के प्रशासनिक आबंटन के लिए नियम, शर्तें और अन्य तौर-तरीके तय करने के लिए परामर्श प्रक्रिया एक महीने में शुरू करेगा।