Zomato और Paytm के बीच हुई करोड़ों रुपए की डील, पेटीएम ने बेचा अपना टिकट बुक बिजनेस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Aug, 2024 12:22 PM

zomato and paytm signed a deal worth crores of rupees

फेमस फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो, पेटीएम का एक बड़ा बिजनेस खरीदने जा रही है। जोमैटो, पेटीएम का एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस 2048 करोड़ रुपए में खरीद रही है। इस डील की जानकारी पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने बुधवार को...

बिजनेस डेस्कः फेमस फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो, पेटीएम का एक बड़ा बिजनेस खरीदने जा रही है। जोमैटो, पेटीएम का एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस 2048 करोड़ रुपए में खरीद रही है। इस डील की जानकारी पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने बुधवार को एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान दी।

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने शेयरहोल्डर्स को लिखे पत्र में कहा कि अब हम अपने कोर बिजनेस पर ध्यान देते हुए एक प्रॉफिटेबल मॉडल तैयार करने पर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि हमने पेटीएम के लिए लॉन्ग टर्म प्लान तैयार कर लिया है। हमने पिछले कुछ समय के कई चैलेंज का सामना किया है। अब हम उन झटकों से उबर चुके हैं और आगे बढ़ने की तैयारी कर रहे हैं।

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि वह अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी जोमाटो को बेच देगा। यह डील कैश फ्री और डेट फ्री मॉडल पर हुई है। इसके अलावा पेटीएम के एंटरटेनमेंट टिकट बिजनेस टीम में काम कर रहे 280 कर्मचारी भी जोमाटो को ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। हालांकि, मूवी टिकट, स्पोर्ट्स और इवेंट्स के टिकट पेटीएम एप पर अगले 12 महीनों तक मिलते रहेंगे। पेटीएम ने टिकट न्यू (TicketNew) और इनसाइडर (Insider) को 268 करोड़ रुपए में खरीदकर इस बिजनेस की शुरुआत की थी।

एंटरटेनमेंट टिकट बिजनेस से बनेगा नया ऐप

जोमैटो के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने शेयरहोल्डर्स को लिखे पत्र में कहा कि "प्रस्तावित अधिग्रहण से हमें इस सेगमेंट में अपने ग्राहकों को अधिक पैमाने पर जोड़ने और नए उपयोग-मामले (जैसे मूवी और स्पोर्ट्स टिकटिंग) प्रदान करने में मदद मिलेगी।" जोमैटो का मानना है कि यह डील इसे अपने ग्राहकों के लिए अधिक प्रासंगिक बनाती है और बिजनेस को एक नए ऐप में बदलने का अवसर देता है। गोयल ने आगे बताया कि हम इसे डिस्ट्रिक्ट कहने जा रहे हैं, जो इस सेगमेंट में गंतव्य के रूप में एकल ब्रांड की आवश्यकता को देखते हुए इनमें से प्रत्येक उपयोग के मामले में एक गेम चेंजर हो सकता है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!