सामूहिक सफलता के लिए कोडिफाईड संस्कृति का एक नया दृष्टिकोण

Edited By Ajay kumar,Updated: 29 Aug, 2024 06:21 PM

a new approach to codified culture for collective success

सांस्कृति परिवर्तन के मार्ग पर, फिलिप मॉरिस इंटरनेशनल (पीएमआई) के भारतीय सहयोगी, आईपीएम इंडिया ने हाल ही में ‘पीएमआई डीएनए’ का लॉन्च किया है।

पीएमआई डीएनए स्वास्थ्य देखभाल और कल्याण के क्षेत्र में इनोवेटिव एवं बेहतरीन उत्पाद प्रदान करने और नए समाधानों का विकास करने की संगठन की भावना प्रदर्शित करता है। समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के अपने प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए आईपीएम इंडिया का मानना है कि संगठन की सफलता में लोग मुख्य भूमिका निभाते हैं। ‘‘हम कैसे मिलकर काम करते हैं से प्रदर्शित होता है कि हम कौन हैं’’। 
बढ़ती जटिलता, चुनौतीपूर्ण श्रेणियों, और निरंतर टेक्नोलॉजिकल प्रगति के बदलते परिदृश्य के लिए अगले स्तर का सहयोग, इंटीग्रेशन और विश्वास आवश्यक है। हम जो ’आपूर्ति’करते हैं वह लगातार सफलता दिलाता है। हम इसे 'कैसे' प्रदान करते हैं, यह आज विकास को गति देगा और हमें भविष्य में सफलता के लिए तैयार करेगा।
सांस्कृतिक ढांचे के बारे में नवनील कर, मैनेजिंग डायरेक्टर, आईपीएम इंडिया ने कहा, ‘‘2024 का साल आईपीएम इंडिया के लिए एक रोमांचक साल है। पीएमआई डीएनए हमारी शक्तियों और महत्वाकांक्षाओं के साथ हमारा सर्वश्रेष्ठ स्तर प्रदर्शित करता है। हमारा सांस्कृतिक उद्देश्य स्पष्ट हैः हम सर्वश्रेष्ठ पीएमआई पेश करना चाहते हैं। अपने डीएनए को आत्मसात करके हम खुली और ईमानदार वार्ताओं के साथ मनोवैज्ञानिक सुरक्षा के एक वातावरण का विकास करेंगे तथा अपना ध्यान इस ओर केंद्रित करेंगे कि हम परिणाम कैसे उत्पन्न करते हैं, और अनपेक्षित व्यवहारों को समाप्त करेंगे, तथा उद्यम के लक्ष्यों को व्यक्तिगत लक्ष्यों से ऊपर रखेंगे क्योंकि जब पीएमआई को सफलता मिलती है, तब हम सभी को सफलता मिलती है।’’
जसनीत कौर, डायरेक्टर, पीपल एवं कल्चर, आईपीएम इंडिया ने कहा, ‘‘अपने डीएनए को दैनिक कार्यों में आत्मसात करके हम एक दूसरे और विश्व के समक्ष अपनी वास्तविक प्रवृत्ति और सामर्थ्य रखेंगे। हमारे सबसे अच्छे दिनों में हमने सदैव इस डीएनए का प्रदर्शन किया है। जब हमारी दिनचर्या में हमारे सबसे अच्छे दिन शामिल हो जाते हैं, तो हमें कोई रोक नहीं सकता। अब अपने मार्गदर्शक मूल्यों के साथ हम जोश, उद्देश्य और दृढ़ निश्चय के साथ अपना सफर शुरू कर रहे हैं। हमारे कार्यों का तरंगीय प्रभाव जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, हम अपने कार्यों और मूल्यों से प्रेरणा लेते रहेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हमारे प्रयासों में वो सबसे ऊपर रहें।’’
आने वाले महीनों में आईपीएम इंडिया में संगठन के हर कार्य में डीएनए को आत्मसात करने के बारे में और ज्यादा चर्चाएं होंगी, जिससे हमारी सामूहिक शक्ति बढ़ाने में मदद मिलेगी और हमारे लोग एवं व्यवसाय निरंतर सफलता की ओर बढ़ सकेंगे।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!