सेलुलर स्किन साइंस ने एरियोवेदा के साथ स्किनकेयर के सेक्टर में बढ़ाया कदम

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 22 Aug, 2024 01:44 PM

cellular skin science steps into the skincare sector with ariyoveda

इस कंपनी की शुरुआत गर्भवती महिलाओं और नई मांओं के मामले में स्ट्रेच मार्क्स, पिगमेंटेशन, मुंहासे और सूखापन, साथ ही शिशुओं के मामले में एक्ज़िमा, डायपर के रैश और क्रैडल कैप जैसी चिंताओं को दूर करने के लिए की गई थी, लेकिन आज यह उन सभी त्वचा संबंधित...

चंडीगढ़। लाइफसेल जिसने अपना हुनर जांच के हर क्षेत्र में बिखेर रखा है जैसे कि डायग्नॉस्टिक्स लैब टेस्टिंग, जेनेटिक टेस्टिंग और प्री-कॉन्सेप्शन केयर, और अब लाइफसेल, एरियोवेदा को लॉन्च करके मां-शिशु के स्किनकेयर की दुनिया में व्यापक बदलाव लाने के लिए तैयार है। एरियोवेदा ने गर्भवती महिलाओं, नई मांओं, और नवजात शिशुओं के लिए खास तौर पर बनाई गई प्रोडक्ट रेंज को पेश किया है, जो शुद्धता, क्षमता, और सुरक्षा के अपने अडिग मानकों से नए मानदंड स्थापित करती है। प्राकृतिक सामग्रियों का इस्तेमाल करते हुए, कंपनी ने सेलुलर विज्ञान के समर्थन से ऐसा नवीन दृष्टिकोण पेश किया है जो अकेले ही क्लीन स्किनकेयर पाने के तरीके को फिर से परिभाषित कर रहा है।
इस कंपनी की शुरुआत गर्भवती महिलाओं और नई मांओं के मामले में स्ट्रेच मार्क्स, पिगमेंटेशन, मुंहासे और सूखापन, साथ ही शिशुओं के मामले में एक्ज़िमा, डायपर के रैश और क्रैडल कैप जैसी चिंताओं को दूर करने के लिए की गई थी, लेकिन आज यह उन सभी त्वचा संबंधित समस्याओं के लिए समाधान पेश करती है जिनका सामना इन लोगों को करना पड़ता है। लाइफसेल की मान्यता प्राप्त लैब्स के अंदर लैब्स में ही विकसित मानव त्वचा कोशिकाओं पर इसके प्रोडक्ट के 10+ सेलुलर टेस्ट किए जाते हैं, जैसे कि:
●    त्वचा की कोशिकाओं पर प्रोडक्ट की टॉक्सिसिटी जांचने के लिए साइटोटॉक्सिसिटी,
●    एंटी-इरिटेशन टेस्ट ELISA तकनीक का इस्तेमाल करके प्रोडक्ट की सुरक्षा जांचता है,
●    बोन फॉर्मेशन परख, जो बोन फॉर्मेशन में सुधार करने और इसे बढ़ाने की प्रोडक्ट की क्षमता को जांचता है,
●    सेल-माइग्रेशन ऐसे, जो त्वचा की कोशिकाओं पर प्रोडक्ट के घाव भरने वाले प्रभावों की जाँच करने में मदद करता है,
●    आरटी-पीसीआर तकनीक का इस्तेमाल करके स्किनकेयर प्रोडक्ट के असर को जांचने के लिए एंटी-एजिंग टेस्ट, और भी बहुत कुछ!
एरियोवेदा के सह-संस्थापक तरू मयूर ने कहा, “ईडब्ल्यूजी के एक अध्ययन में बच्चे की अम्बिलिकल कॉर्ड के खून में 200 से अधिक ऐसे केमिकल पाए गए, जिनके संपर्क में उनकी मां गर्भावस्था के दौरान आई थी। इसका मतलब है कि महिलाएं जो भी चीजें खाती-पीती हैं और अपने शरीर पर लगाती हैं, जिसमें स्किनकेयर प्रोडक्ट्स भी शामिल हैं, उनका असर बच्चे के स्वस्थ विकास पर पड़ सकता है। इन निष्कर्षों को देखते हुए, एरियोवेदा जैसे स्किनकेयर ब्रैंड की बेहद ज़रूरत है जो उन्नत सेलुलर टेस्टिंग की विधियों से प्राकृतिक सामग्रियों को शामिल करके प्रोडक्ट्स की सुरक्षा और असर को सुनिश्चित करते हैं। हम अपने प्रोडक्ट्स को पेश करने के लिए उत्साहित हैं, और हमें यकीन है कि हमारे ग्राहक हमें अपना विश्वसनीय सहयोगी मानेंगे जिस पर वे जीवन के इस खूबसूरत चरण के दौरान भरोसा कर सकते हैं।”
एरियोवेदा ने सम्मानित ईडब्ल्यूजी और इकोसर्ट कॉसमॉस सर्टिफिकेशन हासिल किया है। ईडब्ल्यूजी सर्टिफिकेशन ब्रैंड के इस दावे का प्रमाण है कि उसके प्रोडक्ट शुद्ध हैं और इस संस्था द्वारा सूचीबद्ध केमिकल्स से मुक्त हैं, जिससे यह उपभोक्ताओं की सेहत से संबंधित सभी निर्धारित मानकों को पूरा करता है। और दुनिया भर में केवल <2% ब्रैंड ही यह प्रतिष्ठित सर्टिफिकेशन हासिल करने में सफल रहे हैं। इकोसर्ट कॉसमॉस सर्टिफिकेशन इस बात की पुष्टि करता है कि ये प्रोडक्ट बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 95% सामग्री प्राकृतिक हैं। एरियोवेदा ने वाकई इस शर्त को पूरा किया है और अपने प्रोडक्ट में 98% से अधिक प्राकृतिक सामग्रियों का इस्तेमाल किया है, साथ ही सभी कड़े उत्पादन और लैब साइट ऑडिट सफलतापूर्वक पास किए हैं।
इसे इस उद्योग में पहली बार क्रायोमिलिंग की प्रक्रिया की शुरुआत करने के लिए भी सराहा गया है, जिसमें चार “हीरो” सामग्रियों को बेहद कम तापमान (-196 डिग्री सेल्सियस) पर लिक्विड नाइट्रोजन के साथ पीसा जाता है, जिससे इन्हें शुद्ध, बारीक, दूषित सामग्रियों से मुक्त रखा जाता है और इनके प्राकृतिक गुण बरकरार रहते हैं। ये ब्रैंड के क्रायोहीरोज़ रेंज - क्रायोकॉफी, क्रायोगोल्ड, क्रायोओट्स और क्रायोहायल की प्रमुख सामग्रियां हैं।
भारत का पहला इकोसर्ट प्रमाणित, ईडब्ल्यूजी सत्यापित और सेलुलर रूप से सिद्ध ब्रैंड होने के अलावा, एरियोवेदा संवहनीय अभ्यासों को भी प्राथमिकता देता है। इसके अलावा, ये पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग में पेश किए जाते हैं, जिससे ब्रैंड का पर्यावरणीय फुटप्रिंट कम हो जाता है, और यह सामाजिक रूप से उत्तरदायित्वपूर्ण और क्रूरता मुक्त स्किनकेयर के लिए नए मानक स्थापित करता है।
ब्रैंड के कलेक्शन को तीन सेगमेंट में बांटा गया है:
●    प्रेगनेंसी श्रेणी में स्ट्रेच मार्क्स क्रीम, स्किन क्लेरिफाइंग सीरम, स्किन ब्राइटनिंग सीरम, फोम फेस वॉश, और मॉइस्चराइजिंग स्प्रे लोशन शामिल हैं।
●    नई मांओं के लिए हाइड्रेटिंग फोम बॉडी वॉश, पोस्ट-नेटल मसाज आॅयल, अंडर-आई सीरम, नेचुरल निप्पल बटर, और स्किन ब्राइटनिंग सीरम शामिल हैं।
शिशुओं की श्रेणी के लिए बनाए गए कलेक्शन में बेबी हेड-टू-टो फोम वॉश, बेबी डस्टिंग पाउडर, डीप मॉइस्चराइजिंग बेबी क्रीम, बेबी मसाज ऑयल, और मॉइस्चराइजिंग बेबी स्प्रे लोशन शामिल हैं।
जो कंपनी की मान्यताओं और क्रेडिट से प्रभावित हैं, इसके प्रोडक्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट और अमेज़न जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म पर खरीदे जा सकते हैं। जल्द ही, ये फ्लिपकार्ट, फर्स्टक्राई, नाइका और क्विक कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म पर भी उपलब्ध होंगे।

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!