RPSG ग्रुप ने चंडीगढ़ में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बेहतर ग्राहक सेवा मुहैया कराने पर जोर दिया

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 29 Dec, 2024 09:46 AM

rpsg group emphasizes on providing better customer service

उपभोक्ताओं के लिए 24/7 कॉल सेंटर और व्हाट्सएप सेवाएं शुरू की जाएंगी

चंडीगढ़। ऐमिनेंट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (ईईडीएल ), सीईएससी  लिमिटेड (आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप) की 100 फीसदी सहायक कंपनी चंडीगढ़ के उपभोक्ताओं को और बेहतर बिजली सुविधाएं मुहैया कराने की तैयारी में लगी है। आरपीएसजी ग्रुप की ओर से ग्रेटर नोएडा, कोटा, बीकानेर और भरतपुर जैसे शहरों में उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं मिल रही हैं और अब कंपनी चंडीगढ़ के उपभोक्ताओं को भी उन्नत बिजली सेवाएं प्रदान करने का संकल्प ले चुकी है। ऐमिनेंट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड का उद्देश्य है कि चंडीगढ़ में सभी उपभोक्ताओं को विश्वसनीय और किफायती बिजली मिलने के साथ उन्हें बेहतरीन ग्राहक सेवा का भी अनुभव मिले। 

कंपनी की ओर से पूरी कोशिश होगी कि उसकी सेवाएं बेहतर उपभोक्ता सेवा मुहैया कराने पर केंद्रित हो। बेहतर ग्राहक सेवा में कई चीजें शामिल होंगी, जैसे उपभोक्ताओं के लिए आसान पहुंच बनाना, शिकायतों का तुरंत समाधान करना, बिजली की जरूरतों को सुचारू रूप से प्रबंधित करने के लिए नई तकनीकों का उपयोग करना.. इत्यादि। कंपनी न सिर्फ केवल तकनीकी सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित करेगी बल्कि उपभोक्ताओं के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए ग्राहक सेवा के उच्चतम मानकों को लागू करने का प्रयास करेगी। ऐमिनेंट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड का उद्देश्य चंडीगढ़ में बिजली सेवा के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने के साथ-साथ उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर भी खरा उतरना है।चंडीगढ़ में उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए 24/7 कॉल सेंटर और व्हाट्सएप सेवाएं शुरू की जाएंगी।

कंपनी उपभोक्ताओं को 24 घंटे सहायता सुनिश्चित करने के लिए एक कॉल सेंटर स्थापित करेगी, जहां उपभोक्ता बिजली कटौती, व्यावसायिक समस्याएं (जैसे, खराब मीटर, गलत रीडिंग, बिलिंग), नए कनेक्शन के लिए अनुरोध, या नेटवर्क सुरक्षा समस्याओं की शिकायत कर सकेंगे।  कॉल सेंटर में प्रशिक्षित पेशेवर कर्मचारी होंगे, जो हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी में दक्ष होंगे। प्रत्येक कॉल पर उपभोक्ता को एक रेफेरेंस नंबर प्रदान किया जाएगा, जिससे उनकी समस्या का फॉलो-अप आसानी से किया जा सके। यह सारी सुविधाएं उपभोक्ताओं की शिकायतों का त्वरित समाधान और उन्हें एक सहज एवं भरोसेमंद अनुभव प्रदान करने के लिए विकसित की जाएंगी।

व्हाट्सएप सेवाएं : एमिनेंट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड व्हाट्सएप सेवाएं भी शुरू करेगी। इसके जरिए सभी उपभोक्ता बिजली से संबंधित शिकायतें दर्ज कराने के साथ अपनी कीमती राय और प्रतिक्रिया आसान तरीके से साझा कर सकेंगे। 

प्रेसिडेंड, बिजली वितरण, आरपीएसजी ग्रुप, पी आर कुमार का कहना है “चंडीगढ़ में बिजली वितरण सेवाएं शुरू करना हमारे लिए गर्व की बात है। हमारा उद्देश्य हर ग्राहक को विश्वस्नीय बिजली सेवाएं देना और उनकी जरूरतों का ध्यान रखना है। हम चाहते हैं कि चंडीगढ़ के लोगों को बेहतरीन सेवाएं मिलने के साथ उन्हें हर कदम पर सहयोग मिले।

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