पर्यटन मंत्री खंवटे ने म्हादई में व्हाइट वाटर राफ्टिंग का लिया अनुभव

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 22 Aug, 2024 03:40 PM

tourism minister khanwate experienced white water rafting in mhadai

माननीय पर्यटन मंत्री श्री रोहन अ. खंवटे ने कहा, "गोवा हमेशा से अपने समुद्र तटों, तटीय जीवन और मनोरंजक पार्टी के माहौल के लिए जाना जाता है, लेकिन अभी भी बहुत कुछ है जिसे खोजा जा सकता है।

चंडीगढ़। माननीय पर्यटन मंत्री श्री रोहन अ. खंवटेने १४ अगस्त २०२४ को म्हादई नदी, वालपई में व्हाइट वाटर राफ्टिंग के रोमांचक अनुभव में भाग लिया, जिसमें गोवा के भीतरी इलाकों में विविध और टिकाऊ पर्यटन अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया। इस गतिविधि ने राज्य के भीतरी इलाकों को प्रभावी ढंग से उजागर किया, यह प्रदर्शित करते हुए कि गोवा अपने प्रसिद्ध समुद्र तटों से कहीं अधिक प्रदान करता है। मंत्री के साथ पर्यटन उप निदेशक श्री कुलदीप अरोलकर, मंत्री के ओएसडी (पर्यटन), श्री शॉन मेंडेस, मंत्री के ओएसडी (आईटी), श्री नेविल नोरोन्हा, उप महाप्रबंधक और जनसंपर्क अधिकारी श्री दीपक नार्वेकर और अन्य सरकारी अधिकारी भी थे, जिन्होंने रिवर राफ्टिंग जैसे साहसिक खेलों का आनंद लिया।

माननीय पर्यटन मंत्री श्री रोहन अ. खंवटे ने कहा, "गोवा हमेशा से अपने समुद्र तटों, तटीय जीवन और मनोरंजक पार्टी के माहौल के लिए जाना जाता है, लेकिन अभी भी बहुत कुछ है जिसे खोजा जा सकता है। आज, हमने सत्तारी के वालपई में रिवर राफ्टिंग का अनुभव किया। यह हर किसी के लिए एक बेहतरीन रोमांच है, चाहे वह दोस्तों के साथ हो या परिवार के साथ, यह गोवा की वास्तविक पहचान को गहराई से समझने का मौका देता है। हमारी खूबसूरत तटरेखा के अलावा, हमारे पास समृद्ध पारिस्थितिक जीवन, विस्तृत आंतरिक क्षेत्र, साहसिक खेल, स्वास्थ्य गतिविधियाँ और बहुत कुछ है। यह "अतिथि देवो भव" की गोवा भावना का पूरक है, जहाँ हम अपना सबसे गर्मजोशी भरा आतिथ्य प्रदान करते हैं। आइए और गोवा समुद्र तटों, आंतरिक क्षेत्रों, अभिनव पर्यटन सेवाओं और रिवर राफ्टिंग के रोमांच से परे पर्यटन के एक नए पहलू की खोज करें|"

मंत्री रोहन खंवटे की रिवर राफ्टिंग में भाग लेने से गोवा में स्थायी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उनके समर्पण को रेखांकित किया। उनके इस कार्य ने स्थानीय समुदायों और पर्यावरण को लाभ पहुंचाने वाले तरीके से पर्यटन को विकसित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य किया। इस अनुभव ने गोवा में पुनर्योजी पर्यटन प्रथाओं के महत्व को सफलतापूर्वक उजागर किया। ये प्रथाएँ निश्चित करती हैं कि पर्यटन गतिविधियाँ पर्यावरण, स्थानीय अर्थव्यवस्था और समुदायों में सकारात्मक योगदान दें, अंततः क्षेत्र पर एक स्थायी और लाभकारी प्रभाव छोड़ें। 

वन्यजीव संरक्षण, स्थानीय वनस्पतियों के संरक्षण और आध्यात्मिक एवं धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने वाली प्रथाएँ क्षेत्र के पारिस्थितिक संतुलन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। जैसा कि राज्य अपने समुद्र तटों से परे गोवा की विविध पेशकशों को बढ़ावा देना और अपनाना जारी रखता है, पर्यटन विभाग सभी को इसके भीतरी इलाकों के छिपे हुए खजानों की खोज करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जहाँ प्रकृति, संस्कृति और रोमांच सामंजस्य में मिलते हैं। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!