आज का राशिफल 16 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 May, 2024 07:29 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर के बड़ों के मार्गदर्शन से आप अपने सभी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर के बड़ों के मार्गदर्शन से आप अपने सभी काम बेहतर तरीके से पूरा करने में सफल रहेंगे। कोई रुका सरकारी काम आज पूरा होने की उम्मीद है। प्रॉपर्टी सम्बन्धी किसी भी योजना पर आज काम न करें। पैसों का लेन-देन करते समय भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
उपाय- सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। सामाजिक कार्यों से मान-सम्मान मिलेगा परन्तु आज आपको अपने क्रोध में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा परिणाम पलट भी सकते हैं। नौकरी में बदलाव का विचार रखने वाले व्यक्तियों को जल्दबाज़ी करने से बचना चाहिए।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार में मनोवांछित लाभ पाने के लिए अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ आपका उचित सामंजस्य बना रहेगा। आज बहुत दिनों बाद किसी परिजन से मुलाकात होगी।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज घर में मेहमानों के आने के कारण आपका कोई महत्वपूर्ण काम पूरा नहीं हो पाएगा। युगल प्रेमियों के संबंधों को परिवार के सदस्यों की स्वकृति मिलेगी। युवाओं की कुछ समय से चल रही अव्यवस्थित दिनचर्या के कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- सिर ढक कर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलेगी परन्तु इस कारण कुछ सहकर्मी आपसे जलन की भावना रखेंगे, आपके खिलाफ षड्यंत्र बना सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय लेने में जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। घर का वातावरण आपके अनुकूल बना रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आज का दिन उत्तम रहेगा परन्तु आज त्वचा में किसी प्रकार की एलर्जी होने की सम्भावना है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज धार्मिक कार्यों में विशेष रूचि दिखाएंगे। व्यवसाय में नया निवेश करने से बचना चाहिए। आर्थिक मुद्दों को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। आज कमर में दर्द की शिकायत रहेगी। पड़ोसियों के साथ व्यर्थ का वाद-विवाद करने से बचें।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मंदी होने के बावजूद कारोबार में आपके लिए लाभदायक स्थितियां बनी रहेंगी। आज कुछ अनचाहे खर्चे आपके संचित धन को प्रभावित कर सकते हैं। आज व्यापार में प्रतिस्पर्धा के बाद ही लाभ मिलने की उम्मीद है।
उपाय- काली चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। प्रॉपर्टी की डील को फाइनल अपने विश्वसनीय व्यक्तियों की उपस्थिति में करें। बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक कर खेलकूद में अधिक लगेगा।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!