आज का राशिफल 17 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 May, 2024 07:28 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के सार्थक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के सार्थक परिणाम मिलेंगे। करीबी परिजन के साथ चल रहे मतभेद को दूर करने का आपका प्रयास सफल होगा। व्यापार में जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णयों से नुकसान होने की सम्भावना है।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने कर प्रोग्राम बना सकते हैं। व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलने से राहत मिलेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक मामलों में बाहरी व्यक्ति की दखलंदाजी आपको पसंद नहीं आएगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति का आप डटकर सामना करने में सक्षम रहेंगे। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से खुद को किसी मुसीबत में डाल लेंगे। सामाजिक स्तर पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज कुछ क्षेत्र में भाग्य आपका साथ देगा परन्तु फिर भी आपको सावधान होकर अपनी योजनाओं पर काम करने की आवश्यकता है।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज भाई-बहनों की मदद से कुछ बिगड़ते काम बनते नज़र आयेंगे। कार्यक्षेत्र में आज किसी सहकर्मी के साथ विवाह की स्थिति बन सकती है। निजी नौकरी कर रहे व्यक्ति आज अपनी पदोन्नति पाने के लिए किसी नए कोर्स को ज्वाइन करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कोई रुका धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। युवाओं को नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जिसके विचारों को सुनकर आप बहुत ही प्रभावित हो सकते हैं।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज पुरानी बातों को याद करके कुछ असंतुष्टि महसूस होगी। युवाओं को व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। घर के अधूरे कामों को आज पूरा करने की कोशिश करेंगे। मित्रों के बीच में किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज व्यापार में कोई बड़ी डील मिलने की सम्भावना है। कुछ दिनों से ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। साझेदारी के व्यापार में तालमेल बना कर चलने की आवश्यकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। व्यावसायिक व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपके काम पर नजर बनाये हुए हैं इसलिए किसी भी काम को लेकर लापरवाही न बरतें। व्यापारिक वर्ग को दिन की शुरुआत में मंदी का सामना करना पड़ेगा परन्तु शाम तक मनचाहा लाभ प्राप्त करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!