आज का राशिफल 19 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Jun, 2024 07:03 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी परिजन की सलाह आपको

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी परिजन की सलाह आपको अपने किसी विशेष कार्य को पूरा करने में सहायक साबित होगी। आज आप अपने व्यक्तिगत कार्यों के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित रखेंगे।  व्यवसाय में कोई रुका काम दोबारा शुरू करने के लिए आपको गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कोई व्यावसायिक कार्य संबंधी प्रोग्राम बनेगा। व्यस्तम दिनचर्या में से कुछ समय अपनी मनपसंद गतिविधियों के लिए निकालेंगे, इससे आपको अपने व्यवहार में सकारात्मक बदलाव महसूस होंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के अधिकारों में वृद्धि हो सकती है।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पुरानी प्रॉपर्टी को बेचकर नई प्रॉपर्टी में धन निवेश करने का मन बनायेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। घर के वरिष्ठ सदस्य को कुछ समय से चल रही श्वास संबंधी परेशानी में सुधार होता दिखाई देगा।
उपाय- गुड़ और चने की दाल का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में पूरी मेहनत के बाद भी उचित परिणाम न मिलने से मन में असंतुष्टि का अनुभव करेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन और नकारत्मक विचारों पर अंकुश लगाएं। विद्यार्थी का मन पढ़ाई में कम लगेगा।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक कार्यों में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। आय और व्यय में संतुलन बनाने की आवश्यकता है। मुश्किल स्थिति में अनुभवी लोगों की सलाह पर अमल करना लाभदायक रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनका आप बखूबी निर्वाह करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिठाई खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बच्चों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान निकालेंगे जिससे बच्चों के आत्मबल में वृद्धि होगी। कारोबार में उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ कायदे-कानून बनाएंगे। मित्र आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं। बढ़ते मोटापे को कम करने के लिए आज से योगा शुरू करेंगे।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में जाकर देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कोई नया व्यावसायिक निवेश न करें। नकद धन की कमी महसूस कर सकते हैं। संतान को अपने किसी मुश्किल विषय को लेकर चल रही समस्या का समाधान मिलेगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर दिल की बजाय दिमाग से निर्णय लें। अपने निजी मामलों पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में आज किसी पार्टी द्वारा कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच की योजना संबंधित कार्य को क्रियान्वित करेंगे। आज छोटी यात्रा करेंगे परन्तु यात्रा के दौरान अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, खोने की आशंका है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। धन निवेश करने के कुछ गुण अपने परिजनों से सीखेंगे। करीबी मित्र से कारोबार में साझेदारी का प्रस्ताव मिलेगा। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा मजबूत रहेगी।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!