आज का राशिफल 22 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jun, 2024 07:57 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने पुराने स्त्रोत से धन प्राप्ति होने की संभावना है। रिश्तों में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने पुराने स्त्रोत से धन प्राप्ति होने की संभावना है। रिश्तों में कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है। आज किसी से कोई बड़ा वादा न करें, जिसको पूरा करना आपके लिए कठिन होगा। युवा अपने भविष्य को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करने में परेशानी होगी। छोटे व्यापारियों को दिन की शुरुआत में लाभ कम मिलेगा परन्तु शाम तक वे अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। अचानक कुछ अनचाहे खर्चे आपको परेशान करेंगे।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार की आवश्यकताओं को देखते हुए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे। व्यापार में घर के बड़ों के सहयोग से लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी सी लापरवाही आपको मुसीबत में डाल सकती है इसलिए पेपर वर्क करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। काम को लेकर भाग दौड़ बनी रहेगी। हर क्षेत्र में मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थी आज कंप्यूटर के क्षेत्र में कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। घरेलू काम को लेकर कुछ टालमटोल करेंगे जिस कारण घर के बड़ों की नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा, फिर भी आपको सलाह दी जाती है कि संक्रमित व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज कुछ नया काम मिलेगा जिसके लिए आपको अपने अधिकारियों से सलाह लेने पड़ेगी।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर के लिए साज सज्जा की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। जीवनसाथी के साथ आज घूमने का प्रोग्राम बनेगा। युगल प्रेमियों को उनके रिश्ते की घर के सदस्यों से स्वीकृति मिलेगी। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवाओं को स्कूल प्रोजेक्ट के लिए नए नए आईडिया दिमाग में आयेंगे। व्यापार में मनोबल की कमी रहेगी, जिस कारण महत्वपूर्ण निर्णय लेने में परेशानी होगी। बढ़ती गर्मी से खुद को बचा कर रखें। शाम को थकान को दूर करने के लिए मैडिटेशन करेंगे।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रिश्तेदारों के साथ चल रही अनबन आज दूर होगी। प्रॉपर्टी सम्बन्धी गतिविधियों में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। युवा अपने मित्रों के साथ आज मौज मस्ती में दिन व्यतीत करेंगे। रुकी हुई पेमेंट का कुछ हिस्सा आज मिलने की सम्भावना है।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। एक से अधिक कामों को हाथ में लेंगे। जिस कारण कोई भी काम पूरा नहीं कर पाएंगे। युवा अपने व्यवहार में सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, बातचीत कर गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!