आज का राशिफल 25 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Jun, 2024 08:44 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। उनके सभी रुके काम आज पूरा होने की संभावना है। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन थोड़ा कठिन रहेगा। युवाओं को अपने आज के काम कल पर नहीं टालने चाहिए अन्यथा भविष्य में उनको इन रुके कामों के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में बदलाव का विचार मन में घर बना सकता है। घर के बड़ों से सलाह लेकर ही कोई कदम उठायें। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने क्षेत्र में अधिक मेहनत करनी होगी। घर के वरिष्ठ सदस्य के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ऑनलाइन काम कर रहे व्यक्तियों की दिनचर्या में कुछ बदलाव आएगा। पुराना कोई मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकता है। कारोबार के विस्तार के बारे में किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ चर्चा करेंगे। ससुराल पक्ष से आज कोई सुखद समाचार मिलेगा।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवाओं को आय के नए और अच्छे अवसर मिलेंगे। व्यावसायिक स्थिति में सुधार होगा। व्यापार में साझेदार के साथ विचारों का मतभेद हो सकता है। आज आप से किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपके मित्र सलाह मांग सकते हैं। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आपको अपनी आय में बढ़ोतरी के अवसर मिलेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम की अधिकारीगण प्रशंसा करेंगे, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों की आज तलाश खत्म होगी।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का मनपसंद स्थान में बदलाव होने की सम्भावना है, जिससे उनकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद आपसी बातचीत कर सुलझाने की कोशिश करें अन्यथा बात कोर्ट तक जा सकती है। करीबी रिश्तेदार की आज आर्थिक मदद करेंगे। आज अपनी रुकी परियोजनाओं को दोबारा से शुरू करने के लिए बैंक से ऋण लेने का विचार बनायेंगे।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में आज उपलब्धि मिल सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आज यदि संभव हो तो लंबी दूरी की व्यापारिक यात्रा को टालने की कोशिश करें। आज कुछ काम बनते बनते अटक सकते हैं।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!