आज का राशिफल 26 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Jun, 2024 06:53 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यकुशलता मजबूत रहेगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यकुशलता मजबूत रहेगी। उच्च अधिकारी आपके काम की मिसाल सहकर्मियों को देंगे। व्यापारियों को उनकी योजनाओं के उचित परिणाम मिलेंगे। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपने किसी विशेष काम को पूरा करने का निश्चय करेंगे, जिसकी पूर्ति के लिए सकारात्मक और अनुभवी व्यक्तियों का सानिध्य मिलेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आज कोई नया निवेश करते समय अधिक सावधानी बरतें।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवा अपनी विचार शैली में कुछ अच्छे बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। लंबित व्यक्तिगत कार्यों को भी निपटाने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान के भविष्य के लिए सामर्थ्यानुसार धन निवेश करेंगे। व्यापारिक क्षेत्र में नए साझेदार मिल सकते हैं। आज कोई बड़ा निर्णय लेते समय जल्दबाज़ी न करें। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में रोज़ की दिनचर्या के हटकर कुछ नया काम करने का मौका मिलेगा। लम्बे समय से नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। व्यवसाय के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रुका पैसा आज वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। भौतिक सुख-सुविधाओं वाली वस्तुओं की खरीदारी के लिए धन व्यय करेंगे।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। भावनाओं में बहकर किसी से कोई ऐसा वादा न करें जिसको पूरा करना आपके लिए मुश्किल हो।  जिन व्यक्तियों को कुछ समय से स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी चल रही है आज उनको बीमारी से थोड़ी राहत मिल सकती है।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज भाग्य के बजाय कर्म पर भरोसा करें। रुके क़ानूनी कामों को गति मिलेगी। घर-परिवार में चल रही समस्या का हल मिलेगा। बच्चों के बदलते व्यवहार को नज़रअंदाज़ न करें। नया वाहन खरीदने के लिए बैंक से ऋण ले सकते हैं।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आवेश में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। मित्रों के साथ व्यर्थ की बात को लेकर अनबन हो सकती है। खानपान व्यवस्थित रखें अन्यथा पेट सम्बन्धी परेशानी होगी।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!