आज का राशिफल 30 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 30 Jun, 2024 07:10 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी साथ ही आपको मनचाहा काम मिलेगा, जिससे आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। युवा अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। क्रय और विक्रय सम्बन्धी कार्यों से लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अपने लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए उच्च अधिकारी से सहयोग मिलेगा।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सोच-समझकर और बड़ों की सलाह लेकर आज प्रॉपर्टी में निवेश किया जा सकता है। व्यापार से सम्बंधित यात्रा का आज योग बनेगा। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। बाहर के खान-पान के कारण एसिडिटी हो सकती है।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय में अपने प्रतिद्वंदियों की गतिविधियों पर नजर रखें। आज किसी यात्रा के दौरान आपकी कीमती वस्तु खो सकती है सावधानी रखें। विद्यार्थियों का मन थोड़ा चंचल रहेगा, जिस कारण पढ़ाई में उनका मन कम लगेगा।
पाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज अपने जरुरी कामों की अनदेखी करने के कारण भविष्य में परेशानी उठानी पड़ेगी। घर के बड़ों की सलाह आपको किसी परेशानी से बाहर निकलने में सहायक साबित होगी। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित अंक प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवाओं को आलस से बचने की सलाह दी जाती है। विद्यार्थी अपने किसी कमजोर विशेष पर पकड़ मजबूत करने के लिए अपने मित्रों से मदद ले सकते हैं। खर्चा करते समय अपने बजट का ध्यान रखें। शाम को जीवनसाथी के साथ शॉपिंग करेंगे।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आधात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। साझेदारी के व्यापार में अपने सझेदार के साथ पारदर्शिता रखने की जरुरत है। आय में वृद्धि के साथ साथ खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। व्यापार के विस्तार के लिए कुछ नए अवसर मिल सकते हैं।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम को लेकर अतिरिक्त दबाव बना रहेगा। बाहर के खान-पान के कारण पेट सम्बन्धी रोग होने की सम्भावना है। अपने मकान के नवीनीकरण करवाने के लिए किसी बिल्डर से बातचीत करेंगे।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय में रुका धन आज वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाक़ात होगी। व्यापार में विरोधियों पर नज़र रखें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- प्रतिदिन शहद खा कर घर से बाहर निकले।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!