आज का राशिफल 3 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Jul, 2024 06:50 AM

ank jyotish rashifal

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले उस काम की पूरी जानकारी हासिल करने से लाभ मिलेगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। पेट से सम्बन्धित कोई रोग आज आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- बंदरों को केले खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज खर्चा करते समय अपने बजट का ध्यान रखें। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पारिवारिक और व्यापारिक मुद्दों पर संतुलन बनाने की आवश्यकता है। युवा अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को मुश्किल लगने वाले विषयों को समझने में शिक्षकों की मदद मिलेगी। व्यापार में प्रतिद्वंदी आपके लिए कठिनाइयां खड़ी करने की कोशिश करेंगे परन्तु आज आप सभी चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर लेंगे।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में कुछ दिनों से विपरीत चल रही परिस्थितियों में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आसान कामों को करने के लिए भी अधिक मेहनत करनी होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्य घर की व्यवस्था बनाये रखने में आपकी मदद करेंगे।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज बिना कारण मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। छोटी-मोटी बातों को लेकर तनाव लेने से बचें। रुके कामों को पूरा करने में भाई-बहनों से मदद मिलेगी। घरेलू मामलों में बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप करने से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज व्यर्थ की गतिविधियों में पैसा और समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। पति-पत्नी के बीच प्यार भरी नोकझोंक लगी रहेगी। व्यापारिक मामलों पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें और बुद्धि से विचार करके ही कोई निर्णय लें।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी परन्तु आय में भी वृद्धि के अवसर मिलेंगे। अपनी व्यापारिक योजनाओं को तुरंत क्रियान्वित करेंगे तो लाभ मिलेगा, अधिक सोच-विचार करने से लाभ भरे अवसर आपके हाथ से निकल सकते हैं। शाम को परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा करने का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ दिनों से मन में चल रही किसी दुविधा का आज समाधान मिलेगा। लंबित कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करें। करीबी रिश्तेदार के साथ किसी विशेष मुद्दे पर सकारात्मक चर्चा करेंगे। युवाओं को अपनी योग्यता को सही दिशा में लगाने की जरूरत है।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आप अपनी बातों से अपने आस- पास के लोगों का मन मोह लेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। विदेश में रहने वाले मित्र से आज बातचीत कर मन प्रसन्न होगा। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!