आज का राशिफल 4 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Jul, 2024 06:45 AM

ank jyotish rashifal

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आर्थिक मुद्दों पर सावधानी रखने की जरूरत है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आर्थिक मुद्दों पर सावधानी रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में अहम की भावना को खुद में जन्म न लेने दें। युवा व्यर्थ दिन का अधिकांश समय मौज-मस्ती में व्यर्थ करेंगे। व्यावसायिक समस्या को आज घर की शांति पर हावी न होने दें।
उपाय- सीधे हाथ में लाल मौली बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता साबित करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी आज शिक्षा सम्बंधित समस्या का समाधान निकाल पाने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज अपनी मेहनत से अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सफलता मिलेगी। नव दम्पति के घर किसी नन्हें मेहमान के आने की शुभ सूचना आएगी।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। प्रॉपर्टी में चल रहे किसी विवाद को दूर करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में थोड़ा कम लगेगा। युवा अपने मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में तेज़ी लाने के लिए आज बैंक से लोन लेने का विचार बना सकते हैं। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र की राजनीति से दूर रहने की कोशिश करें। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं के लिए धन व्यय करेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। पिछले कुछ दिनों से चल रहे व्यापारिक कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चे दिनचर्या को व्यवस्थित बनाये रखने के लिए समय सारणी बनायेंगे। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। कामकाज को लेकर छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आपके सामाजिक दायरे में विस्तार होगा। कार्यक्षेत्र में प्रभावशाली व्यक्तियों के मार्गदर्शन से आज सभी काम सुचारू रूप से संपन्न करेंगे। सोच-समझ कर प्रॉपर्टी में निवेश किया जा सकता है। संपत्ति विवाद किसी वरिष्ठ सदस्य की मध्यस्थता से हल करेंगे।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अचानक किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेंगे। नकारात्मक प्रवृति वाले व्यक्तियों से दूर रहें। युवाओं को खेलते समय मांसपेशियों में खिचाव की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!