आज का राशिफल 8 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Jul, 2024 08:33 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन व्यस्तता से भरा हुआ रहेगा। घर के बड़े

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन व्यस्तता से भरा हुआ रहेगा। घर के बड़े आध्यात्मिक गतिविधियों में रूचि दिखायेंगे। सरकारी कामों में अड़चने आ सकती हैं। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जोखिम भरे कामों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार में आज कुछ कठोर कदम उठाने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के दिए हुए काम को समय पर पूरा नहीं कर पाने के कारण उनके रोष का सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान को आज किसी नए कोर्स में दाखिला दिलवाने के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी। घर के बड़ों की सलाह लेकर व्यापार में धन निवेश किया जा सकता है। युवाओं को करियर के मामलों में अनुकूल परिणाम मिलने की उम्मीद है।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी, जिन की मदद से आप अपनी रुकी परियोजनाओं को दोबारा शुरू करने की कोशिश करेंगे। परिवार के साथ शाम को किसी मित्र के घर मिलने जायेंगे।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। काम धंधे के मामलों में स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर बनी रहेगी। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। कुछ रुके कामों को अपनी चतुराई से निपटाने में सफलता मिलेगी। घर में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने में मदद करेंगे।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। हर क्षेत्र में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज किसी मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। भौतिक-सुखों में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में चल रही परेशानी को अपने किसी सीनियर की मदद से दूर करने में सफल रहेंगे।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। ननिहाल पक्ष से आज आपको कोई उपहार मिल सकता है। परिवार के महत्वपूर्ण मुद्दों पर आपकी सलाह का घर के सभी सदस्य स्वागत करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी मिलने की सम्भावना है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। लंबे समय से रुके कामों को आज पूरा करने में सफलता मिलेगी। युवा अपने भविष्य को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में अधिक लाभ के लिए अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। घर के रख-रखाव के लिए धन व्यय करेंगे।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने किसी करीबी मित्र से अपने मन की बातों को साझा करेंगे। आज दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें अन्यथा आप किसी परेशानी में उलझ सकते हैं। कुछ दिनों से चल रही आर्थिक परेशानी आज दूर होने की संभावना है।
उपाय- मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!