आज का राशिफल 11 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 11 Jul, 2024 06:59 AM

ank jyotish rashifal

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक मामलों से सम्बंधित निर्णय सोच-समझ कर लें।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक मामलों से सम्बंधित निर्णय सोच-समझ कर लें। युवा आज प्रतियोगिता परीक्षा में हिस्सा लेंगे। संतान को अच्छी नौकरी मिलने की उम्मीद है। काम के प्रति आप मेहनती रहेंगे, जिसके आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें।
उपाय- रविवार के दिन नमक का सेवन न करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय के सिलसिले में छोटी यात्रा करेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में चल रही समस्याओं के लिए शिक्षकों से मदद मिलेगी। सरकारी ठेकेदारी कर रहे व्यक्तियों को आज कोई नया टेंडर मिलने की सम्भावना है।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। भाग्य आज हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। आज व्यापार में सही समय पर सही निर्णय लेने में बड़ों का सहयोग मिलेगा। रुके-अटके कामों को भी समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों की प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आर्थिक स्थिति में गिरावट देखने को मिलेगी। आज किसी से भी विवाद करने से बचें। व्यापार में भावुकता के बजाय प्रैक्टिकल होकर निर्णय लें। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए काम की अधिकता बनी रहेगी।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहनों के बीच वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है, जिसका कोई तीसरा व्यक्ति लाभ उठाने की कोशिश करेगा। आर्थिक मामलों को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की कोशिश करें। व्यापार में कुछ नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी आपसी तालमेल में चल रही समस्या का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवसर मिलेंगे। आय के स्त्रोत में भी वृद्धि होगी। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा का आनंद लेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिलेगा। संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, जिसके लिए धन का निवेश करने का विचार बनायेंगे।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों की कोई बड़ी डील आज फाइनल हो सकती है। व्यापारिक कामों के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में आज किसी बड़े अधिकारी से महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। पारिवारिक मुद्दों पर आपके द्वारा दिए गए सुझावों की घर के बड़े तारीफ़ करेंगे। आज हर क्षेत्र में मन मुताबिक नतीजे मिलने की सम्भावना है। भाइयों और मित्रों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!