आज का राशिफल 13 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Jul, 2024 08:17 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा परेशानियों से भरा हुआ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा परेशानियों से भरा हुआ रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। व्यवसाय में मेहनत के बावजूद अनुकूल लाभ न मिलने के कारण मन उदास होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता लाने में परेशानी होगी।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आत्मविश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, जिस कारण शाम को शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों के चलते आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। पैतृक व्यवसाय में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो घर के बड़ों से चर्चा अवश्य करें। घर के किसी बड़े बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में अपने पुराने सम्पर्कों की मदद से कोई बड़ी डील मिल सकती है। विद्यार्थी खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। नौकरी कर रहे व्यक्तियों के काम की आज अधिकारीगण सराहना करेंगे।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी की कोई डील फाइनल कर रहे हैं तो पहले दस्तावेजों की अच्छे से जांच कर लें। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में आपसी समझ बढ़ने से संबंधों में मधुरता आएगी।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस्य को आज खुद पर हावी न होने दें। विवाह योग्य जातकों के रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है। अपनी गुप्त बातों को किसी के साथ साझा न करें। पारिवारिक गतिविधियों में आपका योगदान रहेगा। व्यावसायिक मामलों में कोई भी फैसला जल्दबाज़ी में न लें।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ समय अध्यात्म के कामों में व्यतीत करेंगे। आज कोई भी नया निवेश करने से बचें। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा भी करेंगे। आपका पाचन तंत्र आज आपको परेशान करेगा।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। व्यावसायिक स्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी। रुके प्रोजेक्ट्स को दोबारा शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की संभावना है।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपना टारगेट पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। मित्रों की किसी समस्या को सुलझाने में व्यस्तता बनी रहेगी। व्यापार में अपने कामों को ध्यान से करें, थोड़ी सी लापरवाही नुकसान का कारण बन सकती है।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!