आज का राशिफल 15 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Jul, 2024 11:30 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय क्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। नौकरी में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय क्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। नौकरी में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है, व्यर्थ की बहसबाज़ी से बचें। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी दिन कमजोर रहेगा। वाहन के रख-रखाव संबंधी खर्च होने की स्थिति बन सकती है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज बहुत सी नयी योजनाएं बनायेंगे परन्तु किसी को भी क्रियान्वित करने में सफलता नहीं मिलेगी। व्यापारिक मामलों में किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों पर अपने लक्ष्यों को हासिल करने का दबाव बना रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आय के स्त्रोत में बढ़ोतरी होगी। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता रखने की जरुरत है। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपकी लापरवाही के कारण कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह जायेगा, जिसका खामियाजा आपको भविष्य में भुगतना पड़ेगा। विद्यार्थियों को व्यर्थ के कामों में समय बर्बाद करने के बजाय पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपाय- गंगा जल से स्नान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। काम को लेकर कुछ दिनों से चल रहे तनाव से आज मुक्ति मिलेगी। आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। संतान की किसी समस्या को लेकर परेशानी हो सकती है। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। काम की व्यस्तता के बावजूद जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। मन में कुछ दिनों से चल रही उलझन से आजादी मिलेगी। किसी लंबित काम को पूरा करने में सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। वाणी में संयम बना कर रखें। करियर में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। युवाओं के व्यक्तित्व में निखार आएगा, जिसकी सभी परिजन प्रशंसा करेंगे। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी की कोई डील आज फाइनल करेंगे। कारोबार में नयी गतिविधियों को शुरू करने की कोशिश करेंगे। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। घर का माहौल सुखद बना रहेगा। कंधों में दर्द की शिकायत आज आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में आज कोई पेमेंट रुक सकती है। किसी भी तरह की गैरकानूनी गतिविधियों से दूर रहें। दुकानदारों के दिन की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी परन्तु दोपहर बाद स्थिति आपके पक्ष में आ जाएगी। नौकरी में विपरीत लिंगी के कारण तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!