आज का राशिफल 17 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Jul, 2024 08:39 AM

ank jyotish rashifal

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कामकाज को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी। किसी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कामकाज को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी। किसी पारिवारिक महत्वपूर्ण काम में विलंब होने के कारण घर के बड़े सदस्यों के गुस्से का समाना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन कुछ परेशानियों से भरा हुआ हो सकता है। आज किसी भी एक काम में ध्यान एकाग्र करने में सक्षम नहीं रहेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के साथ बहस हो सकती है।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। राजनीति में रुचि रखने वाले व्यक्तियों के लिए दिन शुभ रहेगा। व्यापार में लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। छोटे व्यक्तियों को मन मुताबिक लाभ मिलने की सम्भावना है। घर के बड़े धार्मिक कार्यों में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- प्राणायाम करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के लम्बे समय से चल रही विवादित मामले आज सुलझने की उम्मीद है। व्यापार में विदेश में रहने वाले मित्र का अपेक्षित सहयोग मिलने से लाभ की स्थिति बनेगी। नौकरी में अटके कामों को निपटाने में अधिकारी से मार्गदर्शन मिलेगा।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार के लिए की गई यात्रा में सफलता मिलेगी और जिससे आय के अच्छे योग बनते हैं। बौद्धिक कामों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। नौकरी में भी परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। युवाओं को परिश्रम के उचित परिणाम मिलेंगे। परिजन के साथ चल रही गलफहमी आज दूर होगी।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को मिली किसी उपलब्धि के कारण आप गौरवान्वित महसूस करेंगे। विदेश में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं को आज कोई अच्छी खबर मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी होने की सम्भावना है।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी डीलिंग कर रहे व्यक्तियों की आज कोई डील फाइनल होगी। पुराना उधार दिया हुआ पैसा आज वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। किसी सार्वजनिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में छोटी बारीकियों पर गंभीरता से विचार करें। खानपान को लेकर दिनचर्या में व्यवस्था बनाये। कार्यक्षेत्र में एकाग्र होकर काम करने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों का मन चंचल रहेगा, जिस कारण पढ़ाई में मन कम लगेगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!