आज का राशिफल 20 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Jul, 2024 07:34 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में आज अधिक मेहनत करनी होगी, जिसका

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में आज अधिक मेहनत करनी होगी, जिसका आपको सोच से अधिक लाभ मिलेगा। पिता की सलाह से व्यापार में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- रामचरितमानस का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी, जिसके चलते आपके बहुत से रुके हुए काम बनते जायेंगे। अकारण किसी के साथ वाद-विवाद में न उलझें। व्यापार के लिए की गयी यात्रा शुभ रहेगी। आज कारोबार में कोई नयी डील मिल सकती है।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कामों में रूचि बढ़ेगी। पारिवारिक कामों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। घर की साज-सज्जा में कुछ धन व्यय कर सकते हैं। लम्बे समय से रुके धन की आज प्राप्ति होगी।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर बहसबाजी होने की सम्भावना है। संतान उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी। आय और व्यय में संतुलन बना कर रखने की आवश्यकता है।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के इच्छुक व्यक्तियों को आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आपके मित्र अपनी किसी परेशानी से बाहर निकलने के लिए आप से सलाह मांगेंगे। विद्यार्थी खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और जीत हासिल करेंगे।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज दिखावे में आकर धन व्यय करेंगे, जिस कारण आपका मासिक बजट हिल जायेगा। नया वाहन खरीदने का विचार बनेगा। जीवनसाथी से आज कोई मनपसंद उपहार मिलेगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर बड़ों की सलाह को नज़रअंदाज़ न करें।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर उलझन में रहेगा, जिसके निवारण हेतु आप किसी धार्मिक स्थान में समय व्यतीत करना पसंद करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करके ख़ुशी का अनुभव करेंगे।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। क़ानूनी मामलों को सुलझाने में सफलता मिलेगी। करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में दूसरों की बातों पर धन देने की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। व्यापार में अपने अधीनस्थों के साथ उचित तालमेल बना रहेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय में भाइयों की मदद से लाभ मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। पुराने मित्रों से मुलाकात सुखद रहेगी।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!