आज का राशिफल 23 जुलाई , 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 23 Jul, 2024 06:37 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। सभी कामों में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। युवाओं को नयी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है परन्तु किसी भी तरह के बदलाव करने से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके परिश्रम और कार्यकुशलता को देखकर अधिकारी प्रसन्न होंगे। वैवाहिक जीवन सुख शांति से भरा हुआ रहेगा। किसी करीबी के निजी मामलों में हस्तक्षेप करने से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर के उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कारोबार में प्रगति के अवसर मिलेंगे। शाम को परिवार के साथ किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। रुका हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और
31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान के जिद्दी स्वभाव को देखकर आप चिंतित रहेंगे। साझेदारी में कोई नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं। आय के साधनों में वृद्धि होगी। अपने महत्वपूर्ण कामों को कल पर न छोड़ें, नहीं तो निकट भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। व्यापार में आपकी रुकी परियोजना को आज गति मिल सकती है। दुकानदार आज ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लुभावने ऑफर देंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में आपके संपर्कों की मदद से कोई बड़ी डील मिल सकती है। घर में रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की खरीदारी में पैसा खर्चा न करें। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। अधिक तला भुना खाना खाने से पेट संबंधी परेशानी हो सकती है।
उपाय-श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान करियर से जुड़ी समस्या को सुलझाने के लिए आपसे मदद लेंगे। आपके सरल स्वभाव का कोई लाभ उठाने का प्रयास कर सकता है, सावधान रहे। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके संपर्कों में भी वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी। घरेलू कामों को करने के लिए अधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। युवा एक साथ बहुत सी गतिविधियों पर काम शुरू करेंगे, जिनको पूरा करने में मित्रों का बहुत बड़ा हाथ रहेगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर जल्दीबाज़ी के बजाय धैर्य और संयम रखने की जरुरत है। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!