आज का राशिफल 28 जुलाई , 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 28 Jul, 2024 06:30 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। आज खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यवसाय में रुकी परियोजनाओं को दोबारा से शुरू करने में सफलता मिलेगी। आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व से परिजन प्रभावित होंगे।
उपाय- लाल रंग का कलावा धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन खुशियों से भरा हुआ रहेगा। भौतिक सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर धन व्यय करेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए दिन थोड़ा थका देने वाला रहेगा, परन्तु परिणाम आपके अनुकूल मिलेंगे। पैतृक कामों में चल रही उलझनों से मुक्ति मिलेगी।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। परिवार के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर अच्छी चर्चा करेंगे। अपनी चतुराई से कुछ जटिल कामों को आसानी से कर लेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी आज कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। अनुभवी व्यक्तियों से मुलाक़ात होगी। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। व्यवसाय में आपकी ईगो आपके काम में रूकावट खड़ी कर सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों को व्यवस्थित करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में अति आत्मविश्वास के कारण कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं। बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार रहेगा, जिस कारण वे अपनी सभी बातें आपके साथ साझा करेंगे। कारोबार में अपने अधीनस्थों की गतिविधियों पर नज़र रखने की जरूरत है।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर में अच्छा वातावरण बनाये रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में ध्यान देने के बजाय अपनी शिक्षा की तरफ एकाग्र होने की जरूरत है। व्यवसायिक महिलाओं के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी से भी बात करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के आज सभी काम पूरे होंगे। धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। विवाह योग्य संतान के लिए कोई अच्छा रिश्ता आएगा। पारिवारिक फैसले सोच समझ कर लें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में चल रही कुछ परेशानियों से आज मुक्ति मिल सकती है। कोर्ट कचहरी के मामलों से आज दूर रहने की कोशिश करें। वाहन चलाते समय सावधान बरतें। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। परिवार के सदस्यों में आपसी मेलमिलाप बढेगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। संतान खेलकूद प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं, जिस में उसको कामयाबी भी मिलेगा। नौकरी में आज पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। राजनीति में आपकी रूचि बढ़ेगी। पारिवारिक कामों में धन व्यय होगा।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!