आज का राशिफल 29 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Jul, 2024 09:35 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा भागदौड़ से भरा हुआ रहेगा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा भागदौड़ से भरा हुआ रहेगा परन्तु सभी काम आपके मन मुताबित संपन्न होंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ चल रहा मनमुटाव आज दूर होगा। व्यापार में नयी साझेदारी में कोई नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। काम को लेकर आज छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगी। घर-परिवार का माहौल सुखद बना रहेगा। महिलाओं को कमर दर्द की शिकायत रहेगी। परिवार के साथ आज किसी मनोरंजक स्थान घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी सम्मानित व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलने से आर्थिक लाभ मिलेगा। घर के बड़ों की सलाह लेकर आज प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा में विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा परन्तु नतीजों को लेकर फिर भी डर बना रहेगा।
उपाय- माता-पिता से आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को छोटे-मोटे प्रलोभन से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए। व्यापार में प्रतिद्वंदी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। बच्चों पर छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए। ऑनलाइन व्यापार कर रहे व्यक्ति आज अपने कारोबार का विस्तार करने का विचार बना सकते हैं। आज उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों में कटौती करने की कोशिश करेंगे। संतान को करियर सम्बंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। दूसरों पर जरुरत से अधिक भरोसा करना आपको भारी पड़ सकता है। आज त्वचा में किसी तरह की एलर्जी होने की सम्भावना है।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को नयी टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। व्यापार में साझेदार की बातों को नज़रअंदाज़ न करें अपितु उसकी बात को समझने की कोशिश करें। जीवनसाथी के साथ आज किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
उपाय- काले तिल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आज थोड़ी राहत मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। आय के एक से अधिक स्त्रोत मिल सकते हैं। अपने नेटवर्क की मदद से आज कारोबार की किसी डील को फाइनल करने में मदद मिलेगी।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। मित्रों की मदद से कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आज किसी विशेष मुद्दे पर आपसे सलाह मांग सकते हैं। भाइयों के साथ आपसी रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!