आज का राशिफल 30 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Jul, 2024 07:32 AM

ank jyotish rashifal

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। काम की व्यस्तता रहेगी परन्तु शाम को अपने मनपसंद कामों के लिए समय निकाल लेंगे। विद्यार्थी आज कुछ नया सीखने का प्रयास कर सकते हैं। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने में आज सफलता मिलेगी। संतान के विवाह में आ रही बाधा आज दूर होगी। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। व्यापार में भावुकता के बजाय अपनी बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल करें।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज अपने काम को लेकर संतुष्ट दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि लाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। धार्मिक कार्यों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। घर के बड़ों की मदद से किसी नए काम को शुरू करेंगे, जिस में आपको भविष्य में लाभ मिलेगा।
उपाय- गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। छोटे व्यापारियों को मनोवांछित लाभ पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से आप खुद के लिए कोई बड़ी मुसीबत खड़ी कर लेंगे।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। रोजमर्रा की दिनचर्या से ऊब महसूस करेंगे। नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। युवाओं को अपने करियर को लेकर गंभीर होने की आवश्यकता है। व्यापार में कोई नयी डील मिलेगी, जो आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगी।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस्य के कारण आज बहुत से काम अधूरे रह जायेंगे। किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसको सावधानी से पढ़ अवश्य लें। आर्थिक गतिविधियों में थोड़ी मंदी दिखाई देगी। साझेदारी में कोई नया व्यापार न शुरू करें।
उपाय- माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव आपको मानसिक रूप से थका देगा, हालांकि परिस्थितियां दोपहर बाद आपके पक्ष में हो जाएंगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदारों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। कुछ दिनों से व्यापार में चल रही मुश्किलों से मुक्ति मिलेगी। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन शुभ रहेगा। प्रॉपर्टी के कामों से मनोवांछित लाभ मिलने की संभावना है।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी भी मामले में घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह को नज़रअंदाज़ न करें। घर और कार्यालय का वातावरण आपके अनुकूल बना रहेगा। विद्यार्थी आज अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने की कोशिश करेंगे। बाहर के खानपान के कारण पेट ख़राब हो सकता है।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!