आज का राशिफल 31 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 31 Jul, 2024 07:11 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी। काम को लेकर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी। काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। आज बिना कारण बनते कामों में रूकावट आ सकती है। किसी महत्वपूर्ण विषय पर परिवार के सदस्यों के विपरीत आपके विचार हो सकते हैं।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपकी वाणी में मधुरता रहेगी, जिस कारण दूसरे व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित होंगे। धन का सोच-समझ कर निवेश करें। पैतृक संपत्ति में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। शाम को जीवनसाथी के साथ किसी मॉल में शॉपिंग का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा में विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा विवाद आज किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से हल करने में सफलता मिलेगी। सामाजिक गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी, जिसके चलते आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय- प्राणायाम करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। व्यवसाय के लिहाज से दिन आपके पक्ष में रहेगा। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आज अचानक कोई रुका धन मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। व्यापार में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। महिलाएं आज घर की साज-सज्जा सम्बंधित कार्यों में व्यस्त रहेंगी।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर की सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर धन व्यय करेंगे। किसी परिजन की समस्या का हल निकालने में उसकी मदद करेंगे। युवा अपने व्यक्तित्व में निखार लाने की कोशिश करेंगे। व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद न करें।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी खबर मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में किसी गलतफहमी के कारण बहसबाजी हो सकती है, जिस कारण घर की व्यवस्था खराब होने की संभावना है। योगा और मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या में शामिल करेंगे।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रुके सरकारी मामलों को दोबारा शुरू करने की कोशिश करेंगे। सकारात्मक सोच आपके व्यवहार में परिपक्वता लाएगी। कभी-कभी जल्दीबाज़ी करने की आपकी प्रवृति आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। तेज़ वाहन चलाने से बचें अन्यथा चालान कट सकता है।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जिनको मित्रों की मदद से दूर करने की कोशिश करेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को विवादों से बचने की सलाह दी जाती है। संतान के करियर से जुड़ी कोई शुभ खबर मिल सकती है।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!