आज का राशिफल 4 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 04 Aug, 2024 06:00 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिनभर काम को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिनभर काम को लिए नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। युवा अपने नियमित कामों से हट कर कुछ नया काम करने की कोशिश करेंगे। कारोबारियों को आज उम्मीद के मुताबिक परिणाम न मिलने के कारण मन विचलित होगा।
उपाय- आदित्य हृद्यम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कोई भी नया निवेश करने से बचें। विद्यार्थी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से कुछ ऐसी प्रेरणा मिलेगी जो आपके जीवन में एक सकारात्मक बदलाव ले कर आएगी।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नव विवाहित व्यक्तियों के लिए आज का दिन रोमांचक रहेगा। जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिलेगा। घर के कामों की व्यस्तता के कारण कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह जायेगा। व्यापार में साझेदार के साथ पारदर्शिता रखें।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिजनों के साथ विचारों का अच्छा आदान प्रदान होगा। आज करीबी मित्रों की मदद में कुछ समय व्यतीत करेंगे। अचानक धन लाभ के अवसर मिलेंगे। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। आर्थिक मामलों में किसी के साथ समझौता न करें। प्रॉपर्टी सम्बंधित कामों में सोच-समझ कर निवेश किया जा सकता है। परिजनों के साथ रिश्तों में सुधार होगा।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस्य की स्थिति बनी रहेगी, जिस कारण आज के महत्वपूर्ण काम पूरा करने में असमर्थ रहेंगे। पारिवारिक व्यवस्था बनाये रखने में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई जरुरी काम पूरा होगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों का मन पढाई से लगेगा परन्तु घर में मेहमानों के आने से एकाग्र होने में परेशानी हो सकती है।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। महत्वपूर्ण मुद्दों पर परिवार के सदस्यों के सुझाव को नज़रअंदाज़ न करें। कुछ दिनों से मन में किसी बात को लेकर चल रही उलझन का समाधान मिलेगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिलने की उम्मीद है। आज किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पहले उस की उचित जांच पड़ताल करें। आज कोई नया काम करने का मन बना सकते हैं।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!